जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कलक्ट्रेट में नगर निकाय के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को निर्देश दिये कि नगर में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त किया जाय। उन्होंने कहा गलियों में होने वाले कूड़े को दैनिक रूप में उठाकर उसका निस्तारण करें। उन्होंने सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए डोर-टू-डोर कूड़ा उठान की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने नालियों की सफाई व भवन निर्माण आदि की सामाग्री जो सड़कों पर पड़ी रहती है उसका निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।
                          जिलाधिकारी ने कहा कि अल्मोड़ा में पार्किंग की समस्या को देखते हुए छोटे-छोटे पार्किंग स्थल विकसित करने की आवश्यकता है इसके लिए अधिशासी अधिकारी नगरपालिका, व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर सुझाव प्राप्त करें और उसका प्लान तैयार कर पार्किंग स्थलों की सम्भावनाआंे को खोजा जाय।
                             जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को स्वयं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार उन्हांेने सभी नगर निकायों में साफ-सफाई व्यवस्था को ठीक करने के निर्देश दिये। बैठक में नगर निकायों द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी जिलाधिकारी द्वारा ली गयी। उन्होंने पीएम स्वनिधि के अन्तर्गत छोटे लाभार्थियों को योजना से लाभान्वित करने के निर्देश दिये। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत निर्माणाधीन आवासों की समय-समय पर चैकिंग करने के निर्देश दिये व इस योजना के अन्तर्गत आवेदन करने वाले लाभार्थियों के शेष आवेदनों की डीपीआर समय से शासन को प्रेषित करने के भी निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने आजीविका मिशन व अन्य योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे के अलावा निकायों के अधिशासी अधिकारी उपस्थित थे।