अल्मोडा जनपद के विधानसभा क्षेत्र अल्मोडा 52 में एक सौ पचास से अधिक युवाओं ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन थाम लिया । अपने कैम्प कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में  कर्नाटक ने युवाओं को कांर्ग्रेस पार्टी से जुडने के लिये अंग वस्त्र पहनाकर उनका स्वागत ,अभिनन्दन किया । युवाओं के सम्मुख अपने सम्बोधन में श्री कर्नाटक ने कांग्रेस के इतिहास व देश की आजादी से लेकर भारत में हुये विकास एवं कांग्रेस द्वारा किये गये कार्याे पर प्रकाश डालते हुये कहा कि आजादी से लेकर देश के विकास में कांग्रेस का योगदान अविस्मरणीय है जिसे भुलाया नहीं जा सकता । आज के युवा को देश के महान स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों विशेषकर उत्तराखण्ड के स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी एवं गांधी जी,नेहरू जी सहित समस्त आजादी के रणबाकुरों के बारे  में अवश्य अध्ययन करना चाहिये । उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में आन्दोलनकारियों ने देश को आजाद करने के लिये अपने प्राणों की आहुति दी । आजादी के बाद देश को विकास के मार्ग पर ले जाने के लिये कांग्रेस ने जितने भी कार्य किये वह देश की जनता के सामने है । उन्होंने जोर देते हुये कहा कि कांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि एक विचारधारा है जो विचारधारा देश की आजादी से लेकर देश के विकास के मार्ग को प्रशस्त करती है ।

  कर्नाटक ने कहा कि पूरे उत्तराखण्ड में ड्रग्स व मादक पदार्थाे की तस्करी हो रही है जिससे युवा,छात्र-छात्रायें,बच्चे इसका शिकार हो रहे हैं । नशे को रोकने हेतु कोई ठोस /कडे कदम नहीं उठाये गये जिस कारण नयी पीढी की पौध का अस्तित्व संकट में है । उन्होंने तंज करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल राम के नाम पर लोगों को छलने का काम करती है । उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम हम सबके आराध्य हैं उनके नाम पर हम किसी को राजनीति नहीं करने देंगे । अब केवल विकास की राजनीति इस प्रदेश व देश में होगी और युवा रोजगार व विकास की भाषा को ही समझेंगे ।

              कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये पूर्व ब्लाक प्रमुख हवालबाग रमेश भाकुनी ने अपने सम्बोधन में कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब 2022 में प्रदेश की जनता विशेषकर युवा भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उखाड फेंक देंगे और कांग्रेस की सरकार बनायेंगे । श्री भाकुनी ने कहा कि भ्रष्टाचारी भाजपा सरकार की नीति विकास विरोधी है,ये झूठ के बल पर सत्ता हासिल कर ऐसो आराम करनेे का काम करते हैं और विकास व रोजगार से इनका दूर तक कोई नाता नहीं है । आज प्रदेश में पलायन व बेरोजगार चरम पर है,कई जनकल्याणकारी योजनायें बन्द कर गरीबों के हितों पर चोट की जा रही है और पंचायतों के अधिकार समाप्त कर उन्हें कमजोर किया जा रहा है ।

              इस अवसर पर ग्राम प्रधान मटेला अधार गौरव काण्डपाल, मनीष तिवारी, गौरव अवस्थी, देबेन्द्र प्रसाद कर्नाटक,रोहित शैली,हेम जोशी ,अभिषेक बनौला,पंकज कनवाल,भूपेन्द्र भोज,भरत तिवारी,उमेश बिष्ट,हरीश जोशी,सोनू काण्डपाल,जितेन्द्र भट्ट,सुनील कुमार,चन्दन बिष्ट,सतीश भोज,दीपक मुस्यूनी सहित अनेकों वरिष्ठजन उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन ग्राम प्रधान डोबा गोपाल तिवारी द्वारा किया गया ।