युवा जन संघर्ष मंच के संयोजक मनोज बिष्ट (भैय्यू) ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया है जिसमे कहा है की जानकारी प्राप्त हुई है कि उत्तराखण्ड के बाहर के कुछ लोग मैथोडिस्ट चर्च के चेयरमैन आदि लेप्रोसी मिशन परिसर में कोविड सेन्टर बनाने की तैयारी कर रहे है जिससे लैप्रोसी मिशन के आस पास में हने वाले व लेप्रोसी मिशन में कार्य करने वाले कर्मचारियों जानमाल का खतरा पड़ सकता है और इतना यही नही मुख्य समस्या यह है कि लेप्रोसी मिशन के मरीजों अपना घरबार छोड़कर यहाँ निवास कर रहे है और इनका अन्य कोई नहीं है और न ही कोई आसरा है वह पहले ही से एक गम्भीर बिमारी से ग्रस्त होकर गुजर रहे है और वही दूसरी ओर उनके मध्य मैथोस्टि चर्च संस्था के चेयरमैन अनिल कुमार सरयन आदि के द्वारा कोविङ सेन्टर स्थापित किये जा रहा है । लेप्रोसी मिशन के मरीज लेप्रोसी परिसर में सब जगह आना जाना करते है ऐसे में उनको कोविड 19 जैसी गम्भीर बिमारी से कैसे बचाया जा सकता है इससे उनकी स्वास्थ की क्षति हो सकती है ।

मनोज बिष्ट ने कहा कि बाहरी व्यक्तियों द्वारा लेप्रोसी मिशन के परिसर में इस सेन्टर के चलते आवाजाही बढ़ जायेगी और हो सकता है कि बाहरी व्यक्तियों द्वारा यह बिमारी फैल सकती है जबकि वर्तमान में यह सब सुरक्षित तरीके से अपना जीवन निर्वाह कर रहे हैं। उत्तराखण्ड सरकार द्वारा उत्तराखण्ड के हर जिले में बड़ी संख्या में कोपिड सेन्टर स्थापित कर रखे है जिससे आम जनमानस को लाभ पहुंच रहा है। लैपासी मिशन के परिसर में कोविड सेन्टर बनने से सरकार की क्षति पर एक प्रश्नचिन्ह लग जायेगा जो सही नहीं होगा मैथोडिस्ट के चेयरमैन अनिल कुमार सरवन आदि अपने निजि लाभ की पूर्ति हेतु उक्त कोविड सेन्टर का निर्माण लेपासी मिशन की भूमि में टाइटल के विरुद्ध जाकर स्थापित करने का मन बना चुके है, जिससे लेप्रोसी मिशन के मरीजों व आसपास के लोगों व स्टाफ आदि के स्वास्थ व जान का नुकसान हो सकता है ।

मनोज ने कहा कि लेप्रोसी मिशन के मरीजो, स्टाफ उनके बच्चों व आसपास के लोगों के हित में मैथोडिस्ट मिशन के चेयरमैन अनिल कुमार सरवन आदि को लेप्रासी परिसर के मध्य कोविड सेन्टर स्थापित न करने के लिये सक्षम आदेश पारित करने की कृपा करें। अन्यथा की स्थिति में संस्था द्वारा उत्तराखण्ड सरकार के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज करायेगी व सम्पूर्ण जनमानस और लेप्रोसी मिशन में मरीजों व वहाँ के कर्मचारियों के हित को देखते हुए युवा जन सर्घष मंच अल्मोड़ा इसका पुरजोर विरोध करेगी व इसके खिलाप आन्दोलनरत रहेगी और  आवश्यक्ता पढने पर मंच माननीय उच्च न्यायालय नैनीताल की शरण में भी जायेगा। जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व अनिल कुमार सरवन आदि व जिला प्रशासन की होगा। ज्ञापन देने वालों में संयोजक मनोज सिंह बिष्ट (भय्यू), राहुल बिष्ट वरिष्ठ उप सचिव व्यापार मंडल अल्मोड़ा, आशुतोष पवार, दिलजोत सिंह, हरेंद्र कुमार, भय्यू शैली, रविंद्र सिंह बिष्ट, शिवराज सिंह, पूर्व सैनिक मनीष बिष्ट, राजू पवार आदि लोग मौजूद रहे।