*देहरादून*:आज देहरादून स्थित IRDT सभागार में NPC द्वारा आयोजित Mr एंड Mrs उत्तराखंड स्टेट चैंपियनशिप आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में खेल मंत्री रेखा आर्या ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन कर किया गया साथ ही कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या का आयोजको द्वारा शाल ओढाकर सम्मान किया गया।
इस कार्यक्रम में पुरुष और महिला प्रतिभागियों के बीच बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिया आयोजित की गई जिसमें सभी ने अपने हुनर का परिचय दिया।

इस अवसर पर खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि मुझे यह देखकर बड़ी प्रसन्नता हुई कि इस प्रतियोगिता में जिन महिलाओं (उमा जनवाल, समृद्धि शाही और पूजा पायल) नें बॉडी बिल्डिंग का प्रदर्शन किया,वह सभी एक माँ हैं जिनके 04 से 15 वर्ष तक के बच्चे भी हैं,जो की बहुत अद्भुत हैं.साथ ही उन्होंने कहा की आज कहीं ना कहीं इन सभी महिलाओं ने समाज में फैली रूढ़िवादी सोच को तोड़ने का काम किया है जहाँ कहा जाता है कि महिलाएं पुरुषों के बराबर कार्य नहीं कर सकती हैं लेकिन आज इन सभी महिलाओं ने समाज में एक आदर्श प्रस्तुत करने का काम किया है।
खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा की हमें अपनी क्षमताओं को पहचानने की जरूरत है, अगर हम अपनी क्षमता को पहचान सके तो कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री द्वारा प्रतियोगिया में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया और सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

कार्यक्रम में उत्तराखंड फिजिक एलायंस के अध्यक्ष तरुण भाटिया, प्रबंधक अनुज गुलाटी, अध्यक्ष इंडिया फिजिक एलायंस अंकुर हस्तिर,लवलीन भगत, हरियाणा अध्यक्ष नरेंद्र चौहान, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मुताहिर खान सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।