पेयजल आपूर्ति नहीं होने पर अल्मोड़ा शहर से लगे रैलाकोट गांव की महिलाओं ने जल संस्थान कार्यालय में आकर धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला के नेतृत्व में  अधिशासी अभियंता का घिराव किया।

इस अवसर पर महिलाओं ने बताया कि विगत कई माह से उनके गांव में सप्ताह में सिर्फ एक बार पीने का पानी आता है जिससे समस्त महिलाएं एवं ग्रामवासी भारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। कई बार विभाग को इस बाबत सूचित किया गया किंतु समस्याएं जस की टस बनी रही।इस अवसर पर अधिशासी अभियंता ने मौके पर एक टीम बनाकर भेजने का आश्वासन दिया।

जनता के दबाब के पश्चात् मौके पर जल संस्थान की टीम सहायक अभियंता मुकेश कुमार के साथ मौका मुआयना करने पहुंची।

इस अवसर पर ग्रामीणों ने बताया कि गांव में प्राकृतिक स्त्रोतों की कमी नहीं है। समस्त ग्रामीणों की यही मांग है कि पानी के प्राकृतिक स्त्रोतों को एक टंकी बनाकर संरक्षित कर उसे समान वितरण किया जा सकता है ।

धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला ने बताया कि केन्द्र सरकार की नीति भी यही कहती हैं कि पानी का संरक्षण किया जाये बहते हुए पानी को किसी भी सहायक माध्यम से संरक्षित कर उसे आम जन तक पहुंचाया जायेगा।

इसके उपरांत सहायक अभियंता द्वारा ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही गांव में प्राकृतिक स्त्रोतों से जो जल बह रहा है उसे टैंक बनाकर संरक्षित किया जायेगा जिससे समान पेयजल की आपूर्ति सभी ग्रामीणों को की जायेगी। इस अवसर पर धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला,ग्राम प्रधान उमेश नैनवाल,ग्राम प्रधान तलाड-बाडी किशन बिष्ट,निरंजन पांडेय,मयंक पंत,वेरेन्द्र कुमार, विनोद मुस्यूनी, सुन्दर लटवाल, राजेंद्र लटवाल, पान सिंह,देवकी नंदन जोशी,प्रताप सिंह नेगी,प्रताप सिंह बिष्ट,प्रमोद चंद्रा,हेमंत राणा,नंदन राणा,उमेश नेगी,नीमा राणा,पुष्पा आर्या,सुनीता आर्या,रेखा आर्या,शांति आर्या,रोहित आर्या,गीता जोशी,कमला जोशी,हेमा जोशी,पुष्पा नेगी,प्रताप सिंह नेगी,हरीश‌ नैनवाल,जीवंती देवी,शांति देवी, वीरेंद्र कुमार इत्यादि लोग मौजूद रहे।