चम्पावत –

*स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा* के अन्तर्गत जनपद चम्पावत के समस्त विकास खण्ड स्तर पर पॉलीथीन ग्राम गौरव सम्मान समारोह का आयोजन कर स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला समूह की सदस्यों को सम्मानित किया गया।
समारोह में ग्रामीण क्षेत्रों से आए महिला समूह के सदस्यों को *पॉलीथीन मुक्त उत्तराखंड* जन‌जागरुकता अभियान एवं उसके उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी गयी। कार्यक्रम में सक्रिय महिला सदस्यों को एनआरएलएम योजनांतर्गत पॉलीथीन मुक्त उत्तराखंड का जनजागरुकता सन्देश सम्बंधी बैग भी वितरित किये गये। इसके अतिरिक्त चारों विकास खण्ड अन्तर्गत एनआरएलएम की 32 महिलाएँ जो इस क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है, उन्हें भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के संबंध में सहायक निदेशक डीआरडीए विम्मी जोशी ने अवगत कराया कि स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आगामी 26 सितंबर को माननीय ग्राम्य विकास मंत्री द्वारा वर्चुअली विभिन्न महिला समूह की महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम के तहत संबोधित किया जाएगा तथा इसी दिन प्रत्येक विकास खण्ड स्तर के प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को पौधों का वितरण भी किया जाएगा।
कार्यक्रम में सहायक निदेशक डीआरडीए विम्मी जोशी जिला विकास अधिकारी एस के पंत सहित सभी विकास खण्डों के खण्ड विकास अधिकारी महिला समूह की सदस्य व विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।