देहरादून— हेलीकाप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत केे आकस्मिक निधन पर उत्तराखंड राज्य ही नहीं बल्कि देश भर में एक शोक की लहर है, ऐसे में विधानसभा शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानमण्डल दल की बैठक शोक व्यक्त कर अगले 3 दिनों के लिए राज्य सरकार ने राजकीय शोक घोषित की है। जिसके तहत उत्तराखंड राज्य में 9,10 और 11 दिसंबर 2021 को राजकीय शोक घोषित करने को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनरल रावत का निधन देश व उत्तराखण्ड के लिए अपूरणीय क्षति है। उनका आकस्मिक निधन स्वयं उनके लिए भी व्यक्तिगत क्षति है। उन्होंने कहा कि वे सर्वोच्च सेना अधिकारी होने के साथ ही सादगी व सरलता की भी प्रतिभूति थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड से भी जनरल रावत का विशेष लगाव था। राज्य के विकास की उनकी सोच थी। अभी हाल ही में राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर अपनी पत्नी के साथ वे देहरादून आये थे, उनका आकस्मिक निधन उत्तराखण्ड के लिए बड़ा ही दुःखद है।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, डॉ हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, सुबोध उनियाल, बिशन सिंह चुफाल, स्वामी यतीश्वरानन्द, विधायक हरवंश कपूर, हरभजन सिंह चीमा सहित अन्य विधायकगणों ने भी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की।