अल्मोड़ा, – हवालबाग ब्लॉक के मेहला गांव में नवनिर्मित देवमंदिरों में मूर्तियों की स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम भव्य कलश और शोभा यात्रा के साथ शुरू हो गया है। यह कार्यक्रम तीन दिन तक चलेगा। इसका समापन 22 जुलाई को महायज्ञ और महाभंडारे के साथ होगा।

बुधवार को सुबह गांववासी नवनिर्मित मूर्तियों को शोभा यात्रा के साथ स्थानीय कमलेश्वर शिवमंदिर तक ले गये। यहां से मंगल परिधानों में महिलाओं ने गांव तक कलश यात्रा निकाली और पूुरोहितों ने मंत्रोचार के साथ पहले दिन के जलाधिवास कार्यक्रम की शुरूआत की।
इस कार्यक्रम में आचार्य मोहन पाठक के दिशा निर्देशन में यजमान दीप चन्द्र जोशी सहित समस्त ग्रामीण और महिलाओं ने भजन कीर्तन के साथ शोभा यात्रा और कलश यात्रा में शिरकत की। इस कार्यक्रम में नविनिर्मित मंदिर में तीन मूर्तियों की स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा होनी है।
मंदिर समिति और आयोजक मंडल की ओर से बताया गया है कि बुधवार से गणेश पूजा व कलश यात्रा के साथ कार्यक्रम शुरू हो गया है। 21 जुलाई को रात्रिजागरण कार्यक्रम होगा और 22 को भंडारा आयोजित किया जाएगा। इन ​तीन दिनों में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रमों के तहत जलाधिवास, अन्नाधिवास, शयनाधिवास जैसे कर्मकांडों का आयोजन भी किया जाएगा।