युवा जन संघर्ष मंच द्वारा जिला अस्पताल में 20 अगस्त 2020 को अस्पताल प्रशासन/ प्राइवेट अस्पताल की लापरवाही से 5 माह की गर्भवती महिला व बच्चे की मृत्यु हो गई थी। उक्त मामले के दोषियों को सजा दिलाने बाबत व पीड़ित परिवार को ₹10,00,000 मुआवजा दिलाने के संदर्भ में युवा जन संघर्ष मंच अल्मोड़ा के द्वारा जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया गया।
ज्ञात हो कि इससे पूर्व भी युवा जन संघर्ष मंच द्वारा इसी मामले के संदर्भ में जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया गया था और साथ ही युवा जन संघर्ष मंच ने मनोज बिष्ट (भैय्यु) के नेतृत्व में जिला अस्पताल अल्मोड़ा में धरना दिया था। युवा जन संघर्ष मंच के मनोज बिष्ट ने बताया है की धरने के दौरान जिला उप जिलाधिकारी द्वारा जांच करने एवं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आश्वासन के उपरांत धरना समाप्त कर दिया गया था। किंतु उप जिलाधिकारी द्वारा बताई गई समयावधि समाप्त होने के के बाद भी उक्त मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है साथ ही अस्पताल प्रशासन द्वारा भी कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई जा रही है ।
युवा जन संघर्ष मंच ने आज जिलाधिकारी को प्रेषित ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी है की कार्रवाई नहीं होने की सूरत में वे उग्र आंदोलन अथवा भूख हड़ताल करने को बाध्य होंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।