देहरादून: खेल व युवा कल्याण मंत्री मती रेखा आर्या ने आज विधानसभा स्थित अपने कार्यालय में खेल व युवा कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक ली । बैठक माननीय खेल व युवा कल्याण मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने इस दौरान सम्बन्धित अधिकारियों से खेल विभाग में अभी तक फ़ाइलों की क्या मूवमेंट है इसके बारे में जानकारी ली।साथ ही खेल पॉलिसी में क्या-क्या बिंदु हाईलाइट हैं इसकी सूची उपलब्ध कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस दौरान मंत्री ने कहा कि विगत पांच दिवस पूर्व मेरे द्वारा अधिकारियों को खेल पॉलिसी के जिओ के बारे में अवगत कराया गया था,जिसके बारे में माननीया मंत्री द्वारा संबंधित अधिकारियों से इस बाबत प्रगति रिपोर्ट के बारे में पूछा गया जिसका अधिकारी संतोषजनक जवाब नही देने पर अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करने के साथ कड़ी चेतावनी दी गई और स्पष्ट निर्देश दिए गए कि खेल पॉलिसी के आदेश का जिओ जल्द से जल्द जारी किया जाए।

इस दौरान मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने उधमसिंह नगर में प्रस्तावित महिला स्पोर्ट्स कॉलेज के बारे में भी निर्देश देते हुए कहा कि जिम्मेदार अधिकारी स्थलीय निरिक्षण कर जमीन सम्बंधित रिपोर्ट जल्द सौंपने के निर्देश दिए ।माननीया मंत्री महोदया ने जानकारी देते हुए कहा कि उधमसिंह नगर में बनने जा रहे महिला स्पोर्ट्स कॉलेज को महाराणा प्रताप और पिथौरागढ़ स्पोर्ट्स कॉलेज की तर्ज पर विकसित किया जाएगा ।साथ ही यूनिवर्सिटी को लेकर भूमि चिन्हित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए ।

इसके अलावा मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने कहा कि मुख्यमंत्री कि घोषणा 300 दिन का रोजगार कि परिधि के अनुसार 9 हजार पीआरडी जवानों को किन-किन विभागों में समायोजित किया जा सकता है, एक्ट में संसोधन के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए। वहीं शिवपुरी में बन रहे साहसिक खेल परिसर में बाकी बचे कामो के लिए 70 लाख के प्रस्ताव को जल्द भेजने और साहसिक खेलो से सम्बंधित तीन माह के साहसिक कोर्स के लिए किसी यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध करने की दिशा में काम करने को कहा ।वहीं राष्ट्रीय युवा दिवस,खेल महाकुंभ सहित कोविड काल मे अच्छा कार्य करने के लिए पीआरडी जवानों को सम्मानित करने की रूपरेखा जल्द तैयार करने के निर्देश दिए। युवा कल्याण विभाग की समीक्षा के दौरान मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने अधिकारियों को फ़ाइलों के जल्द से जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान सचिव खेल व युवा कल्याण अभिनव कुमार,अपर सचिव खेल व युवा कल्याण जी.एस. रावत,अपर निदेशक राकेश चंद्र डिमरी,सयुंक्त निदेशक धर्मेंद्र प्रकाश भट्ट जी,सयुंक्त निदेशक अजय अग्रवाल सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।