गैरसैंण कमिश्नरी को लेकर मुखर आम आदमी पार्टी के उपाध्यक्ष अमित जोशी लगातार पिछले 9 दिनों से दिन रात धरने पर बैठे हैं । आप उपाध्यक्ष और आप कार्यकर्ताओं  के धरने को अब स्थानीय लोगों के साथ कई समर्थनों का लगातार  साथ मिल रहा है ।

इसी कड़ी में आज़ वृद्ध जागेश्वर जन संघर्ष समिती ने क्षेत्र पंचायत सदस्य हरीश भट्ट एवं युवा नेता गोपाल भट्ट के नेत्रत्व में कई जन प्रतिनिधियों ने आंदोलन को समर्थन दिया !

आप उपाध्यक्ष आप कार्यकर्ताओं के साथ दिन रात अल्मोड़ा को गैरसैंण कमिश्नरी से हटाने की मांग पर धरने पर बैठे हैं। इनके आंदोलन को पहले ही उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों एवं विभिन्न राजनीतिक दलों एवं शहर के सभी वर्गों का लगातार  भारी समर्थन मिल रहा है।

अल्मोडा को कुमाऊँ मंडल से हटाकर गैरसैंण कमिश्नरी में  जोड़ने के सरकार के फैसले के खिलाफ, आम आदमी पार्टी के तेवर से साफ है वो किसी भी कीमत पर इस आंदोलन को मुकाम तक पहुंचाने से पहले खत्म करने वाले नहीं है । अल्मोड़ा के बाद अब बागेश्वर  में भी आप कार्यकर्ता तेजी से अपने आंदोलन को बढ़ा रहे हैं और आने वाले समय में इस आंदोलन को और बढ़ाएंगे ।

एक ओर जहां अल्मोड़ा के हजारों निवासी पोस्टकार्ड एवं सिग्नेचर के माध्यम से आम आदमी पार्टी के धरने को अपना पहले ही समर्थन दे चुके हैं वहीं दूसरी ओर अल्मोड़ा के बुद्धिजीवियों राजनीतिक दलों एवं उत्तराखंड राज्य के आंदोलनकारियों ने भी धरने पर बैठे आम आदमी पार्टी की इस मांग को जायज बताते हुए इसका समर्थन किया ।वहीं अब बीजेपी के मंत्री भी इस मुद्दे पर अपनी बंद जुबान को खोल कर इसकी पैरवी कर रही जबकि आप उपाध्यक्ष अमित जोशी ने कहा ये पहले भी मंत्रिमंडल में थे जब ये काला निर्णय लिया गया तब इन्होंने इसके खिलाफ जनभावनाओं का सम्मान भी न करते हुए चुप रहे अब जब आप आंदोलन कर रही तो महज जनता के बीच जाकर उनको बरगला रहे हैं । जिसकी उन्होंने कड़ी निंदा की।

जहां एक  तरफ 9 दिन बीत जाने के बाद भी  सरकार के नुमाइंदों ने  धरने पर बैठे आंदोलनकारियों की कोई सुध नहीं ली है, वही दूसरी तरफ  धीरे-धीरे आम आदमी पार्टी का यह धरना अल्मोड़ा का एक बड़ा जन आंदोलन बनता जा रहा है,जिसमें अल्मोड़ा शहर के सभी वर्गों के लोग युवा छात्र एवं तमाम बुद्धिजीवी इस आंदोलन को जायज बताते हुए अपना समर्थन दे रहे हैं । आप उपाध्यक्ष ने कहा आने वाले दिनों में इसी धरने पर अलग अलग तरीकों से कुमाऊनी और अल्मोड़ा की संस्कृति को जिया जाएगा ताकि सब तक ये संदेश पहुंचे कि यही संस्कृति यहां के लोगों की जान है जिसको किसी भी हाल में गैरसैंण में शामिल नहीं होने देंगे ।

आप उपाध्यक्ष की मांग है कि सरकार गैरसैंण कमिश्नरी से अल्मोड़ा को हटाकर यहां की जनभावनाओं का सम्मान करे।धरने पर बैठे आप उपाध्यक्ष ने  कहा ये आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक कुमाऊं और अल्मोड़ा के जनभावनाओं का सम्मान करते हुए इस फैसले को वापिस न लिया जाय।

इस दौरान उनके साथ जिला उपाध्यक्ष आनंद सिंह बिष्ट जी, एन एल साह जी,वैभव जोशी , जगमोहन फर्त्याल जी, अखिलेश टम्टा,रोहित सिंह,  संगठन मंत्री मनोज गुप्ता, रजनी पंत,  योगेंद्र अधिकारी, पारस नेगी, देव सिंह टगडिया, दिनेश कुमार , नीरज सिंह  ,प्रकाश कांडपाल , नवीन चन्द्र आर्य , एस आर बेग ,अफसान खान आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।