अल्मोड़ा। यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता गौरव जसवाल बजेला ने बीते दिनों सल्ट क्षेत्र में हुई जातिगत भेदभाव मामले की कड़ी निंदा की है। गौरव जसवाल ने कहा कि सवर्ण समुदाय के कुछ लोगों द्वारा एक दलित दूल्हे को जबरन घोड़ी से उतारने की कोशिश व बारातियों के साथ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया गया। उन्होंने कहा कि शिल्पकारों के साथ हो रही इस तरह की अमानवीय घटना व उत्पीड़न को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने प्रशासन से मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है।

प्रदेश प्रवक्ता गौरव जसवाल बजेला ने कहा कि मामले में केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा है। जसवाल ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद से दलितों व कमजोरों के उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ रहे है। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी में इस तरह की अमानवीय घटनाएं समाज व आने वाली पीढ़ी के लिए अच्छे संकेत नहीं है। ऐसे मामलों से समाज में जातिगत भेदभाव बढ़ते जा रहा है।

जसवाल ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि वह मामले में नियमानुसार कार्रवाई कर दोषियों को कड़ी सजा दे। ऐसा न करने पर उन्होंने ग्रामीणों को साथ लेकर सल्ट तहसील परिसर में धरना—प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।