अल्मोड़ा – ब्लॉक प्रमुख किरण बिष्ट की अध्यक्षता में चौखुटिया, विकास खंड सभागार में आयोजित क्षेत्र पंचायत की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जल जीवन मिशन, बिजली, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित विभिन्न बुनियादी समस्याओं पर चर्चा हुई। इस बैठक में सदस्यों द्वारा जल जीवन मिशन के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों पर असंतोष जताते हुए, बिना विश्वास में लिए लाइनें बिछाने, स्टैंण्ड पोस्ट लगाने का मामला उठाया। ग्राम प्रधान संगठन ने विकासखंड में स्थाई खंड विकास अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी सहित विभिन्न रिक्त पड़े पदों पर शीघ्र नियुक्ति की मांग की। सदन में ब्लॉक प्रमुख ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सदस्यों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र की जो जन समस्यायें सदन में रखी गयी है उन समस्याओं का तत्काल संज्ञान लेते हुए एक तय समय सीमा के अन्तर्गत पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अंशुल सिंह ने जल जीवन मिशन को पेयजल के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि योजनाओं के निर्माण सहित प्रत्येक परिवार को पेयजल नहीं मिलने पर संबंधित अभियंताओं को जिम्मेदार माना जाएगा। इस संबंध में उन्होंने उप जिलाधिकारी से विभागीय अभियंताओं के साथ गांव-गांव में जल जीवन मिशन के तहत बनी हर योजना के निरीक्षण करने के निर्देश दिये। उन्होंने क्षेत्र में बिजली की समस्या के संबंध में चौखुटिया सब स्टेशन में प्रत्येक सोमवार को कैंप लगाने सहित मासी में माह में 02 दिन सहायक अभियंता की मौजूदगी में कैंप लगाकर उपभोक्ताओं की समस्याओं का यथा समय निराकरण करने का आश्वासन सदन को दिया। इस दौरान सदस्यों द्वारा चांदीखेत ग्राम समूह पेयजल योजना की गुणवत्ता पर नाराजगी व्यक्त की साथ ही दंतोला, महतगांव के लिए अलग-अलग पेयजल लाईन बनाने की मांग रखी।
विद्युत व्यवस्था पर चर्चा करते हुए सदस्यों ने पूरे विकासखंड में पेड़ों की लापिंग कर लाइनों को दुरुस्त करने की मांग उठाई साथ ही चौना, कनोणी, नागाड, जेठुआ, सीमलखेत ,चौकुड़ी ,कबडोली, नौगांव आदि प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कम वोल्टेज विद्युत पोलों की जीर्ण-शीर्ण हालत सहित झुलते हुए तारों को ठीक करने की मॉग की। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों तत्काल उक्त समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिये। बैठक में मासी-चौखुटिया मोटर मार्ग सहित अनेक मोटर मार्गाे में गड्ढों की समस्या नालियों के निर्माण की मांग, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अल्ट्रासाउंड मशीन शीघ्र शुरू करने, शिक्षा विभाग के विभिन्न विद्यालयों में रिक्त पदों व अनेक भवनों के नव निर्माण की मांग भी सदस्यों द्वारा रखी गयी।
बैठक में ज्येष्ठ प्रमुख गीता बिष्ट ,कनिष्ठ प्रमुख हरीश रावत, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कांता रावत, जिला पंचायत सदस्य रमादेवी, जिला विकास अधिकारी के0एन0 तिवारी, एसडीएम जयवर्धन शर्मा, प्रधान संगठन अध्यक्ष पवन पांडे, सांसद प्रतिनिधि मुकेश पाण्डे सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। बैठक का संचालन खंड विकास अधिकारी दिलमणि जोशी ने किया