जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आम लोगों से अपील की है कि सभी लोग दो गज की दूरी, मास्क अनिवार्य पहनना और समय-समय पर सेनेटाइज एवं अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ रखे ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सकें। उन्होने कहा कि सभी के सहयोग से ही इस संक्रमण से बचा जा सकता है, इस लिये प्रत्येक व्यक्ति को स्वंय ही जागरूक होना होगा। उन्होने कहा कि सभी के सामुहिक प्रयासों से कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है।
                                             जिलाधिकारी ने लोगो से यह भी अपील की है कि वे बेवजह घरों से न निकलें और न ही कंही अनावश्यक भीड़ एकत्रित करें। उन्होने समस्त उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस के अधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं कि वे नियमों को उल्लंघन करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही करें। उन्होने सभी लोगो से अनुरोध किया है कि मास्क के माध्यम से नांक व मुंह को अच्छी तरह से ढकें व अपना स्वंय का ध्यान रखे। जिलाधिकारी ने कहा कि आज सभी देश के डाक्टर व वैज्ञानिक कोरोना की दवाई की खोज में लगे हैं उम्मीद जताई है कि कुछ समय में कोविड-19 संक्रमण की दवाई मिल सकती है। लेकिन हमें दो गज की दूरी और मास्क को अनिवार्य रूप से पहनना होगा जिससे हमें संक्रमण को फैलने से रोक सकें। उन्होने छोटे-बडे व्यवसायिक, प्रष्ठिानों, रेडी, ठेली वालो से भी अपील की है कि वे ग्राहको को मास्क व दो गज की दूरी की अहमियत से लोगों का समझाये। जिलाधिकारी ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति को अगर कोरोना के लक्षण महसूस होते हैं तो वे तत्काल चिकित्सालय में सम्पर्क करें और अपना कोविड टेस्ट करायें जिससे संक्रमण अन्य लोगों मे न फैले।
                                      जिलाधिकारी ने सभी नगर निकायो को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को कोविड-19 संक्रमण के बारे में लाउडस्पीकर के माध्यम से जागरूक करने के भी निर्देश दिये है। उन्होने उप जिलाधिकारियो को भी लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करना व नियमों का पालन न करने पर समय-समय पर अभियान चालान करने के निर्देश दिये गये थे।