शामली। जिले के कई अधिकारियों समेत अन्य जनपदों में सीयूजी नंबर पर संदेश भेजा जा चूक है। डीएम की शिकायत के बाद एसएसपी सुकीर्ति माधव के आदेश पर साइबर सेल प्रभारी कर्मवीर सिंह पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

लोगों की गाढ़ी कमाई को हड़पने के लिए ठग रोजाना नए-नए तरीके अपना रहे हैं। बीते दिनों बुलंदशहर के डीएम का फर्जी व्हाट्सएप एकाउंट बनाकर लोगों से ठगी का मामला सामने आया था, अब शामली की डीएम के साथ भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। शामली की डीएम जसजीत कौर ने अपने वाट्सएप स्टेटस के माध्यम से लोगों को जागरूक किया है। एक संदेश के माध्यम से उन्होंने बताया कि उनके वाट्सएप की प्रोफाइल पिक और नाम से किसी अज्ञात व्यक्ति ने फर्जी वाट्सएप एकाउंट बना लिया है।

आरोपित युवक या युवती सभी सीयूजी नंबर को टारगेट कर अमेजन पर गिफ्ट कार्ड व आनलाइन पैसे ट्रांसफर की डिमांड कर रहा है। जिले के कई अधिकारियों समेत अन्य जनपदों में सीयूजी नंबर पर संदेश भेजा जा चूक है। डीएम की शिकायत के बाद एसएसपी सुकीर्ति माधव के आदेश पर साइबर सेल प्रभारी कर्मवीर सिंह पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार युवक की तलाश चल रही है। इसके लिए दो टीमों का गठन किया गया है। डीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 7286907727 व्हाट्सएप नंबर का जवाब ना दें। यह मेरा व्हाट्सएप अकाउंट नहीं है।

बता दें कि बीते दिनों बुलंदशहर में किसी ने व्हाट्सएप पर डीएम का फोटो लगा अफसरों से रुपयों की मांग की थी। मामला संज्ञान में आने पर नगर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। साइबर ठग ने अब डीएम चंद्रप्रकाश सिंह का फोटो व्हाट्सएप पर लगा कर अफसरों के पास संदेश भेज कर रुपये की मांग शुरू कर दी है। युवक ने एक दो नहीं बल्कि कई अफसरों से रुपये की डिमांड कर दी।

संदेश देखकर अफसरों ने डीएम आवास पर काल कर मामले से अवगत कराया। तब जाकर मामले का ठगी का मामला खुला। डीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिलाधिकारी बुलंदशहर के नाम किसी भी लिंक पर क्लिक न करें और न रुपया दें। यदि आपके पास इस तरह से कोई रुपये की डिमांड करता है उसकी जानकारी उन्हें दे कर ऐसे करने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराएं।