पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम. बिट्टू कर्नाटक ने पत्रकार वार्ता में बताया कि उनके द्वारा क्वारब-अल्मोडा,अल्मोडा-कोसी-रानीखेत मोटर मार्ग,अल्मोडा-घाट,अल्मोडा-शेराघाट एवं अल्मोडा की आन्तरिक सडकें जिनमें रानीधारा मार्ग,अल्मोडा-कसारदेबी-कपडखान मोटरमार्ग,एल.आर.साह रोड,अल्मोडा शैल रोड,जी.जी.आई.सी एवं गैस गोदाम लिंक मार्ग आदि अल्मोड़ा जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग /लोक निर्माण विभाग के अधीन समस्त सड़कों की मरम्मत/सुधारीकरण का कार्य,सड़क के बीचो बीच बने हुये गड्ढे पाटे जाने ,बन्द नालियां को खोले जाने हेतु अनेकों ज्ञापन प्रेषित किये गये कोई कार्यवाही न होने के कारण मजबूर होकर दिनांक 24.08.20 को एन.टी.डी.चैराहा अल्मोडा में चक्का जाम जैसी कार्यवाही करनी पडी जिसमें उन्हें व उनके साथियों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया । उन्होंने कहा माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अच्छे दिनों की बात करते हैं जबकि वर्तमान सरकार जनहित के मुद्दे उठाने पर हमें गिरफ्तार करती है तथा मुकदमे दर्ज करने में भी कोई संकोच नहीं करती है ।
कर्नाटक ने बताया कि उक्त चक्का जाम के बाद विभाग/सरकार को पुनः 15 दिनों का समय देते हुये सडक की मरम्मत/सुधारीकरण करने की चेतावनी देते हुये अवगत करा दिया गया था कि यदि 15 दिनों के भीतर कोई कार्यवाही नहीं होती है तो उन्हें स्थानीय नागरिकों के साथ आमरण अनशन के लिये बाध्य होना पडेगा ।
परिणामस्वरूप प्रशासन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग/लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा चक्का जाम के पश्चात त्वरित कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया गया । कर्नाटक ने कहा मेरे व सहयोगियों द्वारा किये गये उपरोक्त प्रयास के फलस्वरूप आज अधिकांश सडकों के गड्ढे पाटे जा चुके हैं तथा नालियां /कलमठ के कार्य की प्रगति भी सन्तोषजनक है । उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग,प्रान्तीय खण्ड,निर्माण खण्ड द्वारा अल्मोडा के आस पास की समस्त सडकों पर कार्य प्रारम्भ करने की सूचना मुझे दी गयी है तथा मुझे आश्वस्त किया गया है कि डामरीकरण का कार्य भी प्रारम्भ हो चुका है । अपने सहयोगियों के साथ किये गये धरना प्रर्दशन/चक्का जाम जैसे कार्यवाही के बाद सडकों के सुधारीकरण/मरम्मत कार्य के होने को कर्नाटक ने अनशनकारियों व जनता की जीत बताया । उन्होंने कहा कि रानीधारा मार्ग में अभी तक कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ है जो चिन्तनीय है । अध्यक्ष नगर पालिका अल्मोडा को इस सम्बन्ध में तत्काल कार्यवाही हेतु कहा गया है किन्तु उनके द्वारा धनाभाव की बात की जा रही है । कर्नाटक ने कहा कि यदि रानीधारा मार्ग का कार्य एक माह के भीतर प्रारम्भ नहीं होगा तो मजबूरन उन्हें एक और लडाई लडनी होगी जिसके तहत सरकार के खिलाफ आन्दोलन करने को बाध्य होना पडेगा ।
उन्होंने ने कहा कि वर्तमान सरकार कुम्भकरणीय नींद में सोई हुई उसे जगाने के लिये उन्हें अनेकों बार आन्दोलन करने को बाध्य होना पडा और जब आन्दोलनकारियों पर सरकार के दिशा निर्देशन पर मुकदमे तक दर्ज हो गये तब जाकर सडकों की शुध ली गयी तथा जो व्यवस्था सरकार को स्वयं कर देनी चाहिये थी उसके लिये अल्मोडा के नागरिकों को गिरफ्तारी देकर अपने उपर मुकदमे लगवाकर कार्य करवाने को सरकार को बाध्य करना पडा जो अपने आप में अनूठा उदाहरण है । सरकार की इस कुम्भकरणीय नींद से विभागीय अधिकारी भी बेलगाम होकर सही कार्य को अंजाम नहीं दे रहे थे जिस कारण इतनी लम्बी लडाई लडनी पडी । कर्नाटक ने इसे आम जनता की जीत बताया और कहा कि कार्य की गुणवत्ता को भी ध्यान में रखकर विभाग कार्य करवाये अन्यथा पुनः एक और लडाई के लिये तैयार रहना होगा ।कर्नाटक के साथ वार्ता में पूर्व ब्लाक प्रमुख कांग्रेस सेवा दल के जिला मुख्य संगठक हरीश बनौला ,इंटक के जिला अध्यक्ष दीपक मेहता, दूरसंचार सलाहकार समिति के सदस्य अमन अंसारी ,कांग्रेसी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री रोहित शैली, हेम जोशी ,पूर्व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी देवेंद्र प्रसाद कर्नाटक , संजय बाल्मीकि , सभासद राजेंद्र तिवारी, दीपक कुमार विधानसभा अध्यक्ष सेवादल , नवाज खान सहित अनेकों कांग्रेस जन उपस्थित थे।