सड़क निर्माण संघर्ष समिति गर-गूठ,भनार,तलाड बाड़ी,रेखोली,अथरबडी,रेलापाली,सरकार की आली,जवाहर कॉलोनी,तलाड,पहल,खत्याड़ी,सनार, पोधार गाँवो की सड़क निर्माण संघर्ष समिति के नेतृत्व में विकास भवन से बेस अस्पताल को जोड़ने वाली सड़क में सोलिंग व डामरीकरण तथा बरसात से पूर्व इस मोटर मार्ग के सुधारीकरण के लिए जिलाधिकारी अल्मोड़ा से 10 से अधिक इन गांवों जनता ने वार्ता की।
सड़क निर्माण समिति के अध्यक्ष विनय किरौला,डॉ एस0डी0शर्मा, दीवान सिंह परिहार, adv दीवान धपोला, प्रकाश चंद्र आदि ने जिलाधिकारी अल्मोड़ा से सौहार्द्र पूर्ण वार्ता में बरसात से पूर्व कलमठ व मोटर मार्ग में क्षतिग्रस्त हो चुके मार्ग के नवीनीकरण व 9 किमी0 से अधिक के इस मोटरमार्ग में शीघ्र डामरीकरण की माँग की।
समिति के अध्यक्ष विनय किरौला ने जिलाधिकारी अल्मोड़ा को इस मोटर मार्ग की महत्ता बताते हुए कहा कि इस मोटर मार्ग के निर्माण से इस इलाके में एक आर्थिकी प्रारंभ हो जाएगी,जिससे इस मोटर मार्ग से जुड़े 10 से अधिक गावों में प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार सर्जन होगा,जिससे सीधे लोगो की आय बढ़ेगी।
समिति के सदस्यों ने इस मोटर मार्ग की उपयोगिता को बताते हुए इस मोटर-मार्ग को प्राथमिकता से बनाने की पुरजोर माँग की।
जिलाधिकारी अल्मोड़ा द्वारा संघर्ष समिति को आश्वस्त करते हुए बताया कि इस वित्तिय वर्ष में मोटर मार्ग के सुधारीकरण का कार्य करने का भरकस प्रयास किया जाएगा।
इसके अतिरिक्त प्राथमिकता के साथ मोटर मार्ग के रीवाईज बजट जो लगभग 6 करोड़ है,को शासन को भेजकर इस मोटर मार्ग की आर्थिक-सामाजिक उपयोगिता को देखते हुए,प्राथमिकता के आधार पर बजट स्वीकृति करने का प्रयास किया जाएगा।
जिलाधिकारी अल्मोड़ा से उपरोक्त मोटर मार्ग के निर्माण-सुधारीकरण की मांग करने वालो में समिति के अध्यक्ष विनय किरौला,सचिव प्रकाश चंद्र,डॉ एस0डी0शर्मा,हरीश लाल,adv दीवान धपोला,दीवान सिंह परिहार,पान सिंह पानदा, पूरन सिंह बिष्ट,श्याम सिंह,ग्राम प्रधान तलाड-बारी किशन बिष्ट,प्रधान रेखोली हेम सिंह भंडारी,गीता देवी,नंदी भंडारी,हरीश लाल,गणेश लाल,लीला भंडारी,दीपा मेहता,बसंती देवी,शोभा देवी,गीता देवी,कुंदन कुमार,प्रकाश बिष्ट,कमलेश जोशी,राजेन्द्र सिंह बिष्ट,अमित चौधरी, निरंजन पांडे,पूरन बिष्ट आदि दर्जनों लोग उपस्थित थे।