प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश की सुरक्षा एवं देशवासियों के हित को देखते हुए संदेश जारी किया है। 21 दिन की लॉक डाउन की अवधि पूर्ण होने के बाद वैश्विक महामारी के चलते प्रधानमंत्री ने देश हित में संदेश दिया है। सबसे पहले उन्होंने ने देशवासियों को अम्बेडकर जयंती एवं बैसाखी जैसे अन्य त्योहारों की भी बधाई दी। और सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना भी की।
प्रधानमंत्री ने लोगों को लॉक डाउन में सहयोग देने के लिए बधाई का पात्र बताया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने संक्रमण के शुरुआती दौर में ही एहतियात बरतनी शुरू कर दी था जिससे हम आज काफ़ी हद तक बेहतर स्थिति में है। जहाँ विश्व के सामर्थवान देश संकट का सामना कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिङ्ग और लॉक डाउन इस स्थिति से निपटने में कारगर साबित हुए हैं।
इससे पूर्व भी कई राज्यों में संक्रमण की स्थिति देखते हुए 30 अप्रैल तक लॉक डाउन बढ़ाने का फैसला ले लिया था। जिसको देखते हुए क़यास लगाया जा रहा था कि शायद देश में भी इसी प्रकार का फ़ैसला लिया जा सकता है। देश की सुरक्षा के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ये फैसला लिया है कि लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ाया जाए। सभी नियम पहले की तरह ही रहेंगे।
20 अप्रैल तक पूरे देश को निगरानी में रखा जाएगा। उसके बाद ही सशर्त हल्की छूट देने का सोचा जाएगा। जिस पर भी स्थिति बिगड़ने पर के अनुरूप छूट वापस ली जा सकती है।