*अल्मोड़ा पुलिस ने हवालबाग में आयोजित बहुद्देशीय़ शिविर में स्टाँल लगाकर चलाया जागरुकता अभियान*

*एसडीआरएफ टीम व फायर यूनिट ने आपदा व फायर उपकरणों के संचालन की दी जानकारी व बचाव के बताये उपाय*

*अल्मोड़ा उपवा ने हस्तनिर्मित सामाग्री की प्रदर्शनी से महिलाओं को आत्मनिर्भरता हेतु किया प्रेरित*

*एएनटीएफ अल्मोड़ा ने पोस्टर, स्टैण्डी के माध्यम से लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक कर नशे से दूर रहने के लिए किया प्रेरित*

रचिता जुयाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा ने निर्देशानुसार जनपद पुलिस द्वारा हवालबाग में आयोजित बहुद्देशीय शिविर में प्रदर्शनी स्टाँल लगाकर लोगों को जागरुक किया गया।

*महिला थाना अल्मोड़ा*
महिला थाना अल्मोड़ा के महिला पुलिस कर्मियों द्वारा शिविर में गौरा शक्ति का स्टाँल लगाकर शिविर में प्रदर्शनी देखने आयी महिलाओं को महिला सुरक्षा के प्रति जागरुक करते हुए उत्तराखण्ड पुलिस एप, गौरा शक्ति की जानकारी देकर महिला सुरक्षा हेतु गौरा शक्ति का महत्व समझाकर महिलाओं का रजिस्ट्रेशन कराया गया। साईबर अपराध, सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक करते हुए पुलिस हेल्पलाईन नम्बरों व महिला हेल्प डेस्क की जानकारी दी गयी।

*उपवा अल्मोड़ा*
उपवा अल्मोड़ा से जुड़ी पुलिस परिवार की महिलाओं व बालिकाओं ने स्वयं के द्वारा हस्त निर्मित आकर्षक सामग्री की प्रदर्शनी शिविर में लगायी गयी, पुलिस का स्टाँल शिविर में आये लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहा, स्टाँल के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भरता के लिए प्रेरित किया गया।

*एएनटीएफ अल्मोड़ा-*
एएनटीएफ अल्मोड़ा ने अपने स्टाँल में नशे के दुष्परिणामों से सम्बन्धित फ्लेक्सी बोर्ड, स्टेण्डी के माध्यम से लोगों को नशे के दुष्प्रभावों से जागरुक करते हुए नशे से दूर रहने और इसे समाज से खत्म करने के लिए पुलिस का सहयोग करने की अपील की गयी।

*फायर यूनिट और एसडीआरएफ अल्मोड़ा*
जनपद की फायर यूनिट और एसडीआरफ टीम द्वारा अपने स्टाँल के माध्यम से लोगों को फायर व आपदा उपकरणों के संचालन व विपरीत परिस्थियों में बचाव के उपाय बताकर जागरुक किया गया।