अल्मोड़ा- विश्व वैश्विक कोरोना महामारी के दॊर में जहां पूरा विश्व बाजार पूरे तोर पर प्रभावित है। वहीं पिछले 22 मार्च से पूरा राष्ट्र , देश के प्रधानमंत्री के आह्वान पर एकजुट होकर देश की जनता सहित पूरे देश के व्यापारी लाँकडाउन का शत प्रतिशत पालन कर आपदाकाल में केन्द्र ऒर राज्य सरकारों के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर वैश्विक महामारी के समय में अपने व्यवसाय की चिन्ता छोड़कर राष्ट्र हित को सर्वोपरि मानकर हर प्रकार से सेवाभाव ऒर राष्ट्रीय कोष में अपना अंशदान जमाकर इस महामारी एंव आपातकाल में सरकारों के साथ खड़े है।
अल्मोड़ा जिला व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष हरेन्द्र वर्मा ने कहा कि सरकार की ओर से लाँकडाउन में आनलाइन व्यापार को अनुमति देकर देश के व्यापारियों के हितों के साथ कुठाराघात किया हैं। वर्मा ने तत्काल अपने पदाधिकारियों के साथ मोबाइल कांलिग बॆठक कर स्पष्ट शब्दों में कहा कि जहाँ देश का व्यापारी सहित देश के तमाम व्यापारी संगठन आपदाकाल में केन्द्र एंव राज्य सरकारों के हर फॆसले पर अपने व्यापार ऒर कारोबार की चिन्ता छोड़कर अपना पूर्ण सहयोग कर रहें हैं। वहीं सरकार द्वारा बाहरी विदेशी अमेजन, स्नॆपडील , फ्लिपकार्ड जॆसी कंपनियों को लाँकडाउन में आनलाइन व्यापार की अनुमति देने का जिला व्यापार मण्डल कडा़ विरोध करता हैं। इन कंपनियों का देश हित में ऒर आपदाकाल में देश के प्रति कोई योगदान नहीं रहा हैं। अतः सरकार के इस फॆसले का तीव्र विरोध किया जायेगा । उन्होंने , सरकार से शीघ्र आनलाइन व्यापार की अनुमति रद्द करने की जोरदार मांग की हैं। जिला व्यापार मण्डल के सलाहकार त्रिलोचन जोशी ने सरकार के फॆसले पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के कारण जहाँ देश का हर व्यापार बन्द पड़ा हुआ हैं। वहीं , सरकार द्वारा देश के नागरिक ऒर व्यापारी के हितों की चिन्ता छोड़कर आनलाइन व्यापार की अनुमति देना , देश के व्यापारियों के स्वाभिमान एंव देश निष्ठा पर गहरी चोट हैं। सरकार को शीघ्र ही अपने निर्णय को वापस लेकर देश के व्यापारियों के स्वाभिमान की रक्षा करनी चाहिए ।
मोबाइल कांलिग बैठक में जिला महामंत्री कमल गुप्ता, कार्यकारी जिलाध्यक्ष संजय अग्रवाल, संयुक्त महामंत्री विनीत बिष्ट, उपाध्यक्ष मनोज सनवाल, दीप चन्द्र जोशी,मुमताज कश्मीरी, कमल पटवा, कोषाध्यक्ष दिनेश मठपाल आदि ने शिरकत कीं।