अल्मोड़ा – जिलाधिकारी वन्दना की अध्यक्षता में नवीन कलैक्ट्रेट के सभागार में वन भूमि हस्तान्तरण के संबंध में समीक्षा बैठक आहूत की हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दियें कि वन भूमि हस्तान्तरण के जो भी प्रकरण हैं उन पर सभी अधिकारी गंभीरता के साथ कार्य करें, ताकि कोई भी सड़क वन भूमि हस्तान्तरण के कारण लंबित न रहें। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दियें कि जिन कार्याे में सैद्धान्तिक स्वीकृत प्राप्त हो गयी है, उन कार्याे को सभी अधिकारी प्राथमिकता व समयबद्धता के साथ करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने निर्देश दियें कि वन भूमि हस्तांतरण से संबंधित जो भी प्रकरण लंबित है उन पर सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ ऐसे प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण करना सुनिश्चित करें, ताकि स्वीकृत योजना पर जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू किया जा सकें। उन्हांेने कहा कि जो सड़क प्रथम चरण के लिए स्वीकृत हो चुकी है और ऑन लाइन नहीं हो पायी है उन सड़कों को तत्काल ऑनलाइन कर लिया जाय। उन्होंने कहा कि जिन सड़कों के बनने से अधिक आबादी वाले गॉव लाभान्वित हो रहे है उन सड़को का कार्य समय से शुरूकर दिया जाय।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिन सड़को का सर्वे का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है उन सड़को का सर्वे कार्य 03 माह के भीतर पूर्ण कर लिया जाय। उन्होंने वन भूमि हस्तांतरण के मामले संबंधित अधिकारियों को निर्देश दियें कि वन विभाग, राजस्व विभाग एवं संबंधित कार्यदायी संस्था द्वारा जो भी संयुक्त निरीक्षण किया जाना है इसके लिए नियत रोस्टर के आधार पर ही सभी विभागो द्वारा संयुक्त निरीक्षण किया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि जो सड़के नोडल स्तर पर लंबित रह जाती हैै उन सड़को के निस्तारण के लिये सभी कार्यदायी संस्थाओ के अधिकारी रोस्टर के माध्यम से सड़को का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। इस बैठक में सभी कार्यदायी संस्थाआंे के अधिकारी उपस्थित रहे।