आज दिनांक 01.05.2022 को प्रदीप कुमार राय द्वारा पुलिस कार्यालय में गार्द सलामी लेने के पश्चात् वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा का कार्यभार ग्रहण किया गया । महोदय इससे पूर्व LLB और LLM में इलाहाबाद यूनीवर्सिटी से मेडलिस्ट हैं तथा लॉ ऑफिसर भी रह चुके हैं। वर्ष 2006 में उधमसिंह नगर के सीओ सिटी पद पर, 2007 में उत्तरकाशी, 2008 में हरिद्वार के मंगलौर में सीओ पद पर, देहरादून में एसपी यातायात रहे व एसपी सिटी रहे तथा वर्तमान में उत्तरकाशी एसपी पद से एसएसपी अल्मोड़ा में नियुक्ति प्राप्त की।
एसएसपी अल्मोड़ा ने जिले की कमान सम्भालने के उपरान्त जनपद के सभी थाना प्रभारियों / शाखा प्रभारियों के साथ वार्ता कर नशा एवं अपराध मुक्त अल्मोड़ा बनाना अपनी प्राथमिकता बताई तथा सभी को कड़े निर्देश दिये गये। कहा कि सर्वप्रथम वर्दी एवं कार्य के प्रति निष्ठा का बरकरार बनाये रखें एवं ड्यूटी के दौरान लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगा ।
सभी प्रभारियों को अपने अधिनस्थों को ब्रीफ एवं उनकी समस्याओं को प्रथमिकता से समाधान किये जाने हेतु निर्देशित किया गया, जिससे प्रत्येक कर्मचारी तनाव मुक्त हो कर अपने कर्तव्य का पालन कर सकें।
जनपद में प्राथमिकता के आधार पर मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम एवं नवयुवाओं को नशे के दलदल से बचाने हेतु नशे के तस्करों पर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये। लम्बित अभियोगों का अनावरण करने एवं थाने पर आने वाले फरियादियों की शिकायतों को प्राथमिकता से सुनने के निदेश दिये गये। पर्यटन सीजन के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने हेतु कहा गया ।
इसके अतिरिक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभी शाखाओं का निरीक्षण किया गया । सभी शाखा प्रभारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि कार्यालय में आने वाले आगन्तुकों के साथ सौम्यपूर्ण व्यवहार करेंगे और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखेंगे।