चंपावत –

जिला आपदा परिचालन केन्द्र चंपावत से प्राप्त सूचना अनुसार विगत रात्रि से लगातार हो रही वर्षा के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग-9 कई स्थानों में बाधित हो गया है। इसके दृष्टिगत रूट को Divert किया गया है। पुलिस विभाग को भी सूचित किया गया है कि ककरालीगेट तथा बनलेख से वाहनों को सुरक्षा के दृष्टिगत आगे ना छोड़े जाय।
जिलाधिकारी ने सभी विभागों को अलर्ट रहते हुए किसी भी प्रकार की आपदा की घटना होने पर तत्काल रिस्पॉन्स के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी राजस्व उपनिरीक्षकों(पटवारियों), ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारियों को गांव में जो भवन आपदा की दृष्टि से नुकशान या खतरे की जद में हैं उन घरों के लोगों को सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने सड़क निर्माण विभाग के अधिकारियों को बन्द सड़क मार्गों को सुरक्षा बरतते हुए तत्काल खोले जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने आम जनता से भी अपील की है कि वह भारी वर्षा में आवागमन से बचें तथा किसी भी प्रकार की आपदा की घटना पर सूचित करें। जिलाधिकारी ने जिले के मैदानी क्षेत्रों में बाढ़ एवं जल भराव की समस्या के मद्देनजर विशेष सुरक्षा बरते जाने एवं आवश्यक तैयारी के भी निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।