देहरादून – बाल विकास परियोजना, विकासखण्ड रायपुर के तत्वाधान में बंजारावाला  क्षेत्र में आयोजित पोषण मेले का उदघाटन क्षेत्रीय विधायक विनोद चमोली ने किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय लोगों को सही पोषण एवं भोजन की भी जानकारी विशेषज्ञों द्वारा दी गई।
इस अवसर पर क्षेत्रीय लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ने सभी को पोष्टिक भोजन, हरी सब्जी, मोटा अनाज का उपयोग करने को कहा, जिससे जनमानस को “सही पोषण मिले तथा लोग स्वस्थ रहे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने जीवन में पोष्टिक भोजन के साथ ही नित व्यायाम की आदत को शामिल करें जिससे लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहे। कार्यक्रम में विधायक द्वारा मुख्यमंत्री पात्र लाभार्थियों को महालक्ष्मी किट भी वितरित की गई। इस अवसर पर जनमानस द्वारा “सही पोषण देश रोशन” के नारे भी लगाए। कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना अधिकारी श्रीमती मंजेश्वरी रावत द्वारा सभी आये हुए लाभार्थियो को पारंपरिक व स्थानीय आहार का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया गया पोषण मेले में पोषण के सम्बन्ध में अलग अलग स्टाल भी लगाये गए, जिसमे हरी साग सब्जी, मोटे अनाज पारंपरिक भोजन कार्यक्रम में  बच्चों का अन्नप्राशन व महिलाओं की गोदभराई कार्यक्रम के साथ साथ कुल 18 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट का वितरण माननीय विधायक विनोद चमोली द्वारा किया गया।
         क्षेत्रीय सुपरवाइजर श्रीमती प्रियंका द्वारा लाभार्थियो को नंदा गौरा योजना व राष्ट्रीय महिला हेल्पलाइन 181 की जानकारी दी गयी। कार्यक्रम में सुपरवाइजर श्रीमती सविता काला, शांति नौटियाल और क्षेत्र की सभी आगनवाडी कार्यकर्तियाँ मौजूद रही।