खानपुर। हार्डवेयर की दुकान में चोरी का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा चोरी गए माल सहित एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार। नशे का शौक पूरा करने के लिए किया अपराधिक कृत्य।

   गौरव पुत्र आजाद निवासी खानपुर ने 8 मई को पुलिस को तहरीर देकर बताया कि गत रात्रि में उसकी हार्डवेयर की दुकान का शटर उखाड़कर अज्ञात चोरों द्वारा सामान व नकदी चोरी कर ली गई है। पुलिस ने संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत कर जांच आरंभ कर की। उक्त चोरी की घटना के अविलंब अनावरण व अभियुक्त की गिरफ्तारी तथा चोरी का माल बरामद करने के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशों का अनुपालन करते हुए थाना प्रभारी खानपुर अरविंद रतूड़ी ने एसआई विकास रावत तथा गोवर्धनपुर चौकी प्रभारी एसआई नवीन सिंह चौहान और कांस्टेबल अशोक कुमार, बलविंदर सिंह, सुधीर, हेड कांस्टेबल धर्मवीर सिंह तथा चालक कुलदीप कुमार, होमगार्ड परवेज खान की टीम को इस चोरी के खुलासे के लिए तैनात किया। 

पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास के स्थानों व रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज का गहनता से अध्ययन करने के बाद और आसपास क्षेत्र के संदिग्धों से पूछताछ के बाद 9 मई को इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी अरुण पुत्र मांगेराम निवासी खानपुर को गिरफ्तार किया उसके बाद से हार्डवेयर की दुकान से चोरी किया गया सभी सामान हैंड पंप की डोलचीयां, पुराना जैक ट्रॉली में लगाने वाले कड़े, हथोड़ी, एक डिब्बा प्लास्टिक के भंवर कली (पशुओं की नाक में डालने वाले कड़े), आदि अन्य सामान ₹44951 नगदी बरामद हुई। बताया कि गलत संगत में पड़ जाने के कारण नशे का शौक पूरा करने के लिए ही उसने उक्त अपराधिक कृत्य किया है। पुलिस ने संबंधित धारा में पंजीकृत कर आरोपी को न्यायालय समक्ष पेश किया।