उत्तराखण्ड निवासी ज्योति भट्ट ने पुनः अपनी प्रतिभा के दम पर भरतनाट्यम नृत्य में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में स्थान पाया है। ज्ञातव्य हो कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के भिलाई में 7 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2022 को अखिल भारतीय स्तर पर *ऑल इंडिया डांसर्स एसोसियेशन एवम् नृत्यथि कलाक्षेत्रम्* की ओर से *अखिल भारतीय नृत्य प्रतियोगिता एवम् नटवर गोपीकृष्णा राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह 2022* के अंतर्गत नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता में अल्मोड़ा की ज्योति भट्ट ने प्रतिभाग करते हुए भारतीय शास्त्रीय नृत्य की विधा भरतनाट्यम में, एकल नृत्य में राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त करते हुए A ग्रेड प्राप्त किया है।

ज्योति मूल रूप से उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली हैं एवम् वर्तमान में उत्तरप्रदेश, लखनऊ डीपीएस में नृत्य प्रशिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। ज्योति भरतनाट्यम नृत्य में परस्नातक (एम.पी.ए) करने के पश्चात् लखनऊ में स्वर्णहंस नृत्य कला मंदिर में भरतनाट्यम में प्रशिक्षण भी ले रहीं हैं।

ज्योति भट्ट ने इस सफलता का श्रेय अपने गुरु सैय्यद शमसूर रहमान एवम् अपने माता-पिता को दिया है। इनकी इस उपलब्धि पर उन्हें परिजनों एवम् शुभचिंतकों ने बधाइयां दी हैं।

ज्योति भट्ट को सभी इस उपलब्धि पर बधाईयां दे रहे है। ज्योति भट्ट श्री राम सांस्कृतिक समिति की सदस्य एवम नृत्य सलाहकार भी हैं।