अल्मोड़ाः पहाड़ की होनहार बेटी अंकिता की निर्मम हत्या के बाद पूरे प्रदेश में गम और गुस्से का माहौल है। इस घटना के बाद महिलाओं व युवाओं में भयंकर आक्रोश है। सर्वदलीय महिला संस्था की सचिव गीता मेहरा के नेतृत्व में बालेश्वर वार्ड, ढुंगाधारा की महिलाओं ने सोमवार को पहले नवरात्र के अवसर पर सरस्वती मंदिर में मां शैलपुत्री से अंकिता भंडारी के लिए न्याय की गुहार लगाई। इस दौरान महिलाओं ने मां से अंकिता के परिजनों को इस असहनीय घटना को सहने की शक्ति देने व दोषियों को फांसी की सजा मिल सके इसकी प्रार्थना की। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर अंकिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

जिसके बाद मंदिर परिसर के बाहर महिलाओं ने प्रदर्शन कर अपना आक्रोश जताया। इस दौरान महिलाओं ने अंकिता के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग करते हुए जोरदार नारेबाजी की।

सर्वदलीय महिला संस्था की सचिव गीता मेहरा ने कहा अंकिता की जघन्य हत्या के बाद प्रदेश में महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा की पोल खुल कर सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि अंकिता जैसी होनहार बेटियां जब रोजगार की तलाश व शिक्षा के लिए अपने दम पर घरों से बाहर निकलती है तो उनके साथ इस तरह का सलूक किया जा रहा है, जो बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि अंकिता के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए। ताकि भविष्य में कोई व्यक्ति इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने का दुस्साहस न करे।

इस दौरान राधा राजपूत, गीता पांडे, दीपा भंडारी, इंदु डसीला, राखी मेहता, पदमा गैड़ा, माधवी मेहरा, कमला पांडे, हेमा जोशी, गोविंदी जोशी, गंगा बिष्ट, सरिता वानी, चंपा डालाकोटी समेत अन्य महिलाएं मौजूद रही।