अल्मोड़ा- उत्तराखण्ड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एंव हल्द्वानी विधानसभा से वरिष्ठ विधायक डा. इंदिरा ह्रदेयश के दिल्ली में स्थित उत्तराखण्ड सदन में ह्रदय गति रूकने के कारण निधन होने पर अल्मोड़ा जन अधिकार मंच द्वारा एक वर्चुअल शोकसभा आयोजित दिंवगत नेता को भावभीनी श्रद्वाजंली अर्पित की। एक शिक्षक नेता के तॊर पर अपनी राजनॆतिक पारी की शुरूआत करते हुए डा. ह्रदेयश ने उत्तर प्रदेश सहित उत्तराखण्ड में लगभग 50 वर्ष का अपना राजनॆतिक सफर पूरा किया था। विधान परिषद सदस्य से आरम्भ करते हुए उत्तराखण्ड राज्य गठन के समय अन्तरिम सरकार में नेता प्रतिपक्ष एंव प्रथम निर्वाचित एन डी तिवारी सरकार में वित्त, संसदीय, पी डब्ल्यू डी मंत्री रहते हुए पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। संसदीय भाषा ज्ञान की मर्मज्ञ होने के कारण उत्तराखण्ड विधानसभा के भीतर प्रदेश के विकास के लिए एक नया रोडमॆप तॆयार करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका रही। सामाजिक एंव राजनॆतिक जीवन में डा. ह्रदेयश का योगदान हमेशा अविस्मरणीय रहेगा। माध्यमिक शिक्षक नेता के रूप में उन्होंने उत्तर प्रदेश सहित उत्तराखण्ड के शिक्षकों की मांगो को सरकार से पूरा कराने के लिए सड़क से लेकर विधानसभा के भीतर तक अहम अगुवाई करते हुए अनेक शिक्षक मांगों को सरकार से पूरा कराया। हल्द्वानी विधानसभा सहित लालकुआँ एंव कालाढूंगी विधानसभा में सैकडों विकास कार्य कराकर विकास की नयी सोच को स्वरूप प्रदान किया।

एन डी तिवारी सरकार में दॆवी आपदा प्रबन्धन के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री रहे एड. केवल सती ने उस दॊर को याद करते हुए बताया कि  उन्हें प्रदेश के विकास की एक अलग सोच थी, नॊकरशाही से लेकर जनप्रतिनिधि भी उनकी बुद्विमता के कायल थे, वे स्पष्टसोच एंव आम जनता को ज्यादा से ज्यादा संवाद बनाने के लिए तत्पर रहती थी।

डा. इंदिरा ह्रदेयश के निधन को अपूरणीय क्षति बताते हुए मंच के सदस्यों ने उनके सामाजिक एंव राजनॆतिक योगदान को याद करते हुए भावभीनी श्रद्वांजली अर्पित कर शोक व्यक्त किया।

शोकसभा में मंच संयोजक त्रिलोचन जोशी,  पूर्व राज्य मंत्री एड. केवल सती, मनोज सनवाल, पान सिंह बिष्ट, जीवन तिवारी , हरीश जोशी, पंकज वर्मा, पुष्कर राम, दानिश खान, नमित जोशी आदि ने गहरा शोक व्यक्त किया।