अल्मोड़ा – जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में नवीन कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सड़क मार्ग से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन सड़कों का रोड सेफ्टी ऑडिट किया जाना है उसे तत्काल पूर्ण कर लिया जाए, उन्होंने कहा कि इस कार्य में व्यक्तिगत रूप से प्रयास किए जाएं। जिलाधिकारी ने निर्माण खंड अल्मोड़ा व प्रांतीय खंड अल्मोड़ा तथा संबंधितों को ट्रैफिक कमिंग उपायों के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी सड़क मार्ग से जुड़े अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि जिन सड़कों के किनारे अतिक्रमण किया गया है उसे तत्काल वहां से हटाया जाए। उन्होंने परिवहन विभाग व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा
प्रवर्तन की कार्यवाही मैं तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि जितनी अधिक प्रवर्तन की कार्रवाई होगी उतनी ही दुर्घटनाओं में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में ओवरलोडिंग वह ओवरस्पीडिंग की शिकायत है उन क्षेत्रों में संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया जाए । उन्होंने कहा कि चेकिंग के दौरान प्रतिबंधित प्लास्टिक पर भी चालान की कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि समय-समय पर स्कूली वाहनों की भी चेकिंग की जाए ।
जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बैठक से पूर्व जो भी सूचनाएं उनके विभाग से आनी है उन्हें समय से प्रेषित कर दिया जाए।
इस दौरान जिलाधिकारी ने पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों पर हुई कार्यवाही की जानकारी संबंधित विभागों से प्राप्त की। उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिए कि जो भी निर्देश बैठक में दिए जाते हैं उन पर तत्काल कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग, तहसीलदार व संबंधितों को निर्देश दिए कि शहर मे सीसीटीवी कैमरा व साइनेज को सुव्यवस्थित ढंग से लगाया जाए ताकि बाहर से आने वाले पर्यटकों और लोगों को शहर की विस्तृत जानकारी एक साथ मिल सके। नोडल अधिकारी सड़क सुरक्षा समिति के अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि जे0सी0 आर्य सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

👉 इसे भी देखे – ईगास पर्व प्रवासियों के साथ अपने अपने गांवों में मनाएंगे सांसद, मंत्री और विधायक – महेंद्र भट्ट


👉 इसे भी देखे – नगर व्यापार मंडल ने तहसील पुनः नगर में लगें को चलाया हस्ताक्षर अभियान


👉 इसे भी देखे – नशे से मुक्ति दिलाए जाने को लेकर इस जिलाधिकारी ने ढूंढा स्वरोजगार का मार्ग


👉 इसे भी देखे – ताड़ीखेत ब्लॉक के न्याय पंचायत जैनोली के ग्राम सरोली का अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग और निर्माण खंड रानीखेत ने किया भ्रमण