अल्मोड़ा। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सोबन सिंह जीना परिसर के शिक्षासंकाय में बीएड एवं एमएड प्रशिक्षुओं को महिला अधिकारों एवं कानूनों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। इस अवसर पर सभी प्रशिक्षुओं ने महिला हितों की रक्षा के लिए आगे आने का संकल्प भी लिया।

शिक्षासंकाय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बीएड एवं एमएड प्रशिक्षुओं ने स्वरचित कविता, लेख, भाषण के माध्यम से महिलाओं की शिक्षा, स्वास्थ्य एवं अधिकारों के बारे में स्वतंत्र विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विभागाध्यक्ष एवं संकायध्यक्ष प्रो वीआर ढौंडियाल ने महिलाओं की शिक्षा, स्वास्थ्य, समानता एवं अधिकारों के संदर्भ में प्रशिक्षुओं से अपने विचार साझा किए। प्रो भीमा मनराल ने महिला सशक्तिकरण, आत्मनिर्भरता के विषय पर विस्तार पूर्वक परिचर्चा की।  गेस्ट फैकल्टी के रूप में कार्यरत अंकिता कश्यप ने महिलाओं के अधिकार पर चर्चा की। इस मौके पर शैलजा, रमेश, मनीष, किरन, हिमांशु, गीता, खुशबू कविता, पूजा दर्जनभर से अधिक प्रशिक्षुओं नेे महिलाओं के संदर्भ में अपने-अपने विचार रखें।

कार्यक्रम का संचालन विजय गोस्वामी ने किया। इस अवसर पर प्रो अमिता शुक्ला, प्रो एनसी ढ़ौंडियाल, प्रो आरएस पथनी, डॉ नीलम कुमारी, डॉ देवेंद्र चम्याल सहित अनेक बीएड एवं एमएड प्रशिक्षु मौजूद रहे।