अल्मोड़ा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी विनय किरौला ने जिलाधिकारी अल्मोड़ा से मिलकर अल्मोड़ा अस्पतालों की स्वास्थ्य सुविधाओं तथा 108 इंमरजेंसी एंबुलेंस की बदहाल व्यवस्था का मामला संज्ञान में लेने को कहा जिलाधिकारी ने तुरंत इस बाबत मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात की तथा जल्द जांच करने के आदेश दिये।

गौरतलब है कि कल दिनांक 18 फरवरी 2022 को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं ना होने, अल्ट्रासाउंड ना होने पर टानी निवासी महिमा लटवाल पत्नी मनोज लटवाल गर्भवती महिला को हल्द्वानी रिफर करने तथा सरकारी 108 एंबुलेंस ना मिलने की सूचना पर जिला अस्पताल पहुंचे।
विनय किरौला ने बताया कि जिला अस्पताल प्रशासन से बात करके पता चला कि अस्पताल के पास 108 की 5 एंबुलेंस में से 4 खराब हैं। गर्भवती महिलाओं के लिए लेवल 2 का कलर अल्ट्रासाउंड उपलब्ध नहीं है। यही सब हमें 22 साल में मिला है। विनय किरौला ने कहा कि भले ही चुनाव का परिणाम कुछ भी रहे उनका जीवन आजीवन समाज में लोगों की हक हकूक की लड़ाई के लिए समर्पित रहेगा।
उन्होंने पीड़ित परिवार के लिये तुरंत एंबुलेंस की व्यवस्था करवायी।
इसी बीच जिला अस्पताल पहुंचे एक युवक ने बताया कि कल उनकी पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई जिस पर उसे बेस अस्पताल में भर्ती किया किंतु स्वास्थ्य सुविधा ना मिलने टर उन्होंने विनय किरौला को फोन किया जिन्होंने तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती करवाया तथा हरसंभव मदद की जिससे अब उनका जच्चा बच्चा स्वस्थ हैं उनके पूरे परिवार ने विनय किरौला का आभार व्यक्त किया

इस अवसर पर विनय किरौला,मयंक पंत,मनीष भाकुनी,विरेन्द्र कनवाल,दिनेश शर्मा,राहुल कनवाल,कार्तिकेय कनवाल,अमन कनवाल,इत्यादि लोग मौजूद रहे।