चंपावत –

जिले में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए किसी भी प्रकार की प्राकृतिक घटना से निपटने हेतु प्रशासन द्वारा प्रत्येक स्तर पर निगरानी रखते हुए कृत कार्यवाही की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात कर्मियों द्वारा लगातार अपने अपने तैनाती क्षेत्र में हरएक घटना की जानकारी रखते हुए निगरानी रखी जा रही है किसीभी प्रकारकी
जन व पशुहानि की रोकथाम हेतु एहतियातन सभी तैयारी की जा रही है। खतरे की जद में आए भवनों से परिवारजनों व पशुओं को सुरक्षित स्थानों में स्थानान्तरित किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों से लगातार राजस्व उपनिरीक्षकों द्वारा जिला आपदा परिचालन केन्द्र को क्षेत्र की स्थिति की जानकारी दी जा रही है। वर्तमान तक विभिन्न क्षेत्रों से प्राप्त सूचना अनुसार ग्राम पंचापत चंदनी के हेलागोठ गाँव में अतिवृष्टि से मोहन सिंह कुँवर व विनोद सिंह का कच्चा आवासीय मकान हुड्डडी नदी के कटाव से हो रहे खतरे को देखते हुए दोनों परिवार के लोगों को अन्यत्र शिफ्ट कर दिया गया है। इसी प्रकार खटोली गाँव में खीमान्द का भवन भी खतरे की जद में आ गया है, सुरक्षा की दृष्टि से परिवारजनों को सुरक्षित मकान में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त ग्राम बसवाड़ी पट्टी पनिया निवासी शान्ति देवी की गौशाला की छत मलवा आने से क्षतिग्रस्त हो गई है मवेशियों को अन्यत्र सुरक्षित स्थानांतरित कर दिया गया है।
जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी ने सभी विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों को अलर्ट रहने के निर्देश के साथ ही क्षेत्र की हरएक घटना पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।