उत्तराखण्ड के कुमाऊँ क्षेत्र में ऋषिकेश की तर्ज पर सभी के लिए सुविधाजनक स्थान एच.एम.टी. वाले स्थान पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) खोलने हेतु सापन-पत्र

मुख्यमंत्री के अल्मोड़ा कार्यक्रम के दौरान पूर्व दर्जा राज्य मंत्री केवल सती ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन प्रस्तुत किया है जिसमे सती ने कहा है की उपरोक्त विषय में यह सायन-पठ निम्न निवेदन के साथ प्रस्तुत किया जा रहा है:

कि उत्तराखण्ड में ऋषिकेश में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना वर्ष 2012 में हुई है। उसीकी तर्ज पर कुमाऊँ मंडल में भी एम्स खोला जाना प्रस्तावित है।

.कि वर्तमान में उत्तराखण्ड सरकार को नैनीताल जनपद में. हल्द्वानी से नजदीक एच. एम. टी. वाला बहुत बड़ा क्षेत्र (भू-भाग) जिसमें भवन आदि भी हैं जो एम के लिए बहुत ही उपयुक्त स्थान है तथा वह क्षेत्र पहाड़ी व मैदानी भाग का मध्य विन्दु है, जिसका लाभ पूरे कुमाऊँ क्षेत्र को मिलेगा।
कुमाऊँ में निकट भविष्य में एम्स की स्थापना होती है, हमारा इस सापन के माध्यम से यह निवेदन है कि भविष्य में कुमाऊँ में बनने वाला एम्म को पहाड़ी व मैदानी क्षेत्र के मध्य एच. एम. टी. वाले स्थान में स्थापित करवाने की कृपा करेंगे, ताकि सभी को उसका लाभ मिल सके।

सती ने कहा की कुमाऊँ में बनने वाले एम्स हॉस्पिटल को एच.एम.टी वाले स्थान के लिए केन्द्र सरकार को प्रस्तावित करा जाए।