परम सम्मानित मित्रों, सर्वप्रथम आप सभी सम्मानित जनों को आपके परिवार सहित धनतेरस, नरकचतुर्दशी , दीपोत्सव तथा भाईदूज की हार्दिक शुभकामनाएं..। परम सम्मानित मित्रो, जैसा कि आप सभी को विदित है तथा प्रत्येक निकलते दिवस के साथ आप देख रहे हैं कि हमारे अतिआत्मविश्वास व घनघोर लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमण अभी पुन: विकराल रूप लेने लगा है. कई लोग इस महामारी से असमय काल कवलित हो रहे हैं, अभी गत दिवस ही हमारे बीच से सक्रिय व कर्मठ सल्ट क्षेत्र के माननीय विधायक कोरोना संक्रमण के प्रकोप से हमारे बीच नहीं रहे जो कि एक गम्भीर व दुखद घटना है।
साथियों जैसा आप विदित हैं कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु विभिन्न संगठनों, हमारे द्वारा व सरकार द्वारा जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं परंतु लगता है हमें इन सुरक्षा प्रावधानों से कोई सरोकार नहीं है, बाजारों में उमड़ रही भीड़ से यही संदेह हो रहा है.
मित्रों जैसा कि वैज्ञानिकों की खोज में परिलक्षित हुआ है कोरोना वायरस फेफड़ों को प्रभावित करता है जिससे संक्रमित को प्रथमतया श्वास की समस्या होती है. इससे यह भी संभावनाएं जताई जा सकती है कि आगामी शीतकालीन ऋतु में कोरोना संक्रमण का खतरा और अधिक बढ़ सकता है. जिसे अभी से नियंत्रित किया जाना जरूरी है. जब तक आम जन इस ओर सतर्कता नहीं बरतेंगे किसी भी सरकार के बूते में संक्रमण नियंत्रण नहीं होगा. इसलिए जरूरी है कि हम कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सामाजिक दूरी, मास्क, हाथ धोना, भीड़ भाड़ वाली जगह से बचना व जगह जगह थूकने की आदत से बचना आदि जरूरी सावधानियां अनिवार्यतः अपने दिनचर्या में शामिल कर लें..
इसी क्रम में कोरोनावायरस से बचाव हेतु निर्धारित मानदंडों का पालन करते हुए मैं वह मेरे साथी द्वारा विगत वर्षों की भांति बाजार में घूम-घूम कर व्यापारी बंधुओं व आम जन को दीपावली पर्व की शुभकामनाएं देने का कार्यक्रम स्थगित कर रहा हूं, इसका मुझे वह मेरे साथियों को खेद है किन्तु मेरे क्षेत्र वासियों के परिवार की सुरक्षा ज्यादा महत्त्वपूर्ण है. आप व आपका परिवार स्वस्थ रहें आगामी दिनों में आपसे अवश्य सुखद भेंट होगी..
इसी क्रम में अल्मोड़ा में विगत वर्षों से आहूत की जाने वाली पत्रकार बंधुओं से की जाने वाली औपचारिक भेंट व दीपावली मिलन समारोह भी मैं सुरक्षा की दृष्टि से स्थगित कर रहा हूं।
आप संक्रमण से बचाव हेतु निर्धारित मानकों का पालन करें, जब तक दवा नहीं, बिल्कुल भी लापरवाही नहीं.. स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें..