हल्द्वानी- 3 दिसंबर 2022 को अधिवक्ता परिषद उत्तराखंड की हल्द्वानी ईकाई द्वारा भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद का जन्म दिन अधिवक्ता दिवस के रुप में मनाया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप तिवारी जी ने की तथा अभिभावक के रूप में पूरन चन्द्र भगत जी ने अधिवक्ताओ के गुणो पर प्रकाश डाला । इस अवसर पर सभी अधिवक्ताओ ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारणी सदस्य अधिवक्ता कुवर नृपेंद्र रोतेला ने कहा कि भारत ही एसा देश है जहा इस पेशे के सम्मान में आज का दिन अधिवक्ताओ को अधिवक्ता दिवस के रुप समर्पित है ।
वक्ता के रूप में अपनी बात रखते हुए के डी गुणवन्त जी ने संस्मरण सुनाते हुए राजेन्द्र प्रसाद जी से हुई भेट का उल्लेख किया। हल्द्वानी ईकाई के सयोजक ललित मोहन जोशी ने कहा कि हमे समाज में अपनी भूमिका तय करने के लिए कार्य करना चाहिए ।
वरिष्ठ अधिवक्ता पूरन चन्द्र भगत ने विस्तार से चर्चा करते हुए वकीलो के गुणो की व्य्याख्या की साथ ही वरिष्ठ अधिवक्ताओं की जिम्मेदारी पर भी प्रकाश ड़ाला ।
इस अवसर पर अधिवक्ता उमेश जोशी पीयूष तिवारी आकांक्षा सुयाल बाल चन्द्र सिह मेहता ममता बिष्ट विजय प्रताप भुवन चन्द्र त्रिपाठी देवेन्द्र कुमार विश्वकर्मा सोहन सिह विजय कुमार गुणवन्त जी एन गुरुरानी मोहित मैनाली भावना मठपाल प्रशांत भगत सिद्धार्थ जोशी समेत अनेक अधिवक्ता उपस्थित रहे।।