भारत की आजादी का अमृत महोत्सव के तहत एस एस जीना परिसर,अल्मोड़ा के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में समाचार पत्र एवं रिपोर्टिंग विषय पर व्याख्यान दिया। इस व्याख्यानमाला में विशेषज्ञ के तौर पर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ के हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. नवीन चंद्र लोहनी, व्याख्यानमाला में अध्यक्षता प्रो.जगत सिंह बिष्ट, संयोजन डॉ. ललित चन्द्र जोशी उपस्थित रहे।
विशेषज्ञ के रूप में प्रो नवीन चन्द्र लोहनी ने फील्ड रिपोर्टिंग,समाचार, समाचारों के स्रोत, आवश्यक सावधानियां आदि विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से व्याख्यान दिया। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में रिपोर्टिंग तथ्यपरक होनी चाहिए। हमें वास्तविक स्थिति को जानकर रिपोर्टिंग करनी चाहिए। पत्रकारिता के मानदंडों और आदर्शों का पालन करना चाहिए।
व्याख्यानमाला में अध्यक्षता करते हुए संयोजक प्रो जगत सिंह बिष्ट ने कहा कि पत्रकारिता के विद्यार्थी पत्रकारिता जगत में भविष्य बनाने के लिए मेहनत करें।
इस अवसर पर पत्रकारिता एवं जनसंचार के प्रभारी डॉ ललित जोशी ने संचालन एवं आभार जताया।
व्याख्यानमाला में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की छात्रा स्वाति तिवारी, ज्योति नैनवाल, रोशनी बिष्ट, शैली मंसूरी, अनीता, दिव्या नैनवाल, आशीष पंत, राहुल जोशी, प्रकाश आर्या आदि उपस्थित रहे।