अल्मोड़ा। ( शहनावाज अंसारी सानु ) आज जिला व्यापार मंडल की एक आवश्यक बैठक कोरोना संक्रमण के सम्बंध में बुलाई गई जिसमें जिलाध्यक्ष हरेन्द्र वर्मा ने सभी पदाधिकारियों को आवश्यक व सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों व आवश्यक सुझावों का पालन करने की बात कही उन्होंने कुछ जरूरी बातें भी कही जिससे हम अपने शहर व आसपास के इलाकों को इस संक्रमण से बचा सके।
व्यापारियों से आग्रह किया कि यदि कोई बाहरी राज्यों से आये ग्राहक के सम्पर्क में आप आते हैं या किसी भी प्रकार का विनिमय करते हैं तो उसके बाद अपने हाथों को सेनेटाइज जरूर कर लें साथ ही ग्राहकों को भी ऐसा करने को प्रेरित करें।
बाहरी राज्यों से इस बीच जो भी कारीगर या मजदूर चाहे स्वर्णकार व्यवसाई का कारीगर हो भवन निर्माण से जुड़े कारीगर या मजदूर हो या कोई भी व्यक्ति आया हो या तो कम से कम 14 दिन तक उनसे पर्याप्त दूरी बनाए रखें यदि इनमें से किसी को सर्दी जुखाम खांसी या वाइरल जैसे लक्षण दिखने लगें तो तुरंत प्रशासन को सूचना दें। इसके अलावा कुछ बाहरी व्यापारी अभी भी अपने व्यवसाय के लिए या आर्डर लेने आते है तो उनको तुरंत वापस जाने को बोल दें और 31 मार्च तक नहीं आने को बोल दें इनमें कोई भी व्यक्ति संक्रमित हो सकता है।
जिला व्यापार मंडल इस मुश्किल की घड़ी में सरकार व प्रसासन के साथ है साथ ही जिलाध्यक्ष ने व्यापारियों से इस विपत्ति से निपटने को साहस व सुरक्षा के साथ सहयोग की अपील की। माननीय प्रधानमंत्री द्वारा 22 मार्च को जनता के द्वारा जनता के लिए जनता कर्फ्यू का समर्थन करने की बात भी कही और सभी ग्रामीण इकाइयों से भी मुहिम में जुड़ने का आह्वाहन किया, साथ ही आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत आने वाली वस्तुओं का अनावश्यक भंडारण ना करने, जो भी जब तक उपलब्ध है उचित मूल्य पर ग्राहकों को उपलब्ध कराएं यदि कोई ग्राहक अधिक मात्रा में सामान की मांग करता है आपको लगता है कि ये स्टॉक करने की मनशा से ले जा रहा है तो उसे समझायें की वो ऐसा न करें। कोई भी व्यापारी रेट में बिल्कुल भी हेरा फेरी न करे। आप भी देश व समाज के सच्चे सेवक हैं जब जब मुश्किलें आती है आपका सहयोग अतुलनीय रहा है अभी भी आप सच्चे व ईमानदार नागरिक का फर्ज अदा करेंगे। हम सब व्यापारियों को इस महामारी का घबराहट से नहीं हिम्मत से मुकाबला करना है । बैठक में जिलाध्यक्ष हरेंद्र वर्मा, जिला महामंत्री कमल गुप्ता त्रिलोचन जोशी, कार्यकारी अध्यक्ष संजय अग्रवाल, संयुक्त महामंत्री विनीत बिष्ट, कोषाध्यक्ष दिनेश मठपाल,उपाध्यक्ष हरि कृष्ण खत्री,दीप जोशी,मुमताज कश्मीरी,दीप चन्द्र जोशी,प्रताप कनवाल,मनोज सनवाल,कमल बिष्ट, मनोज जोशी, शरद अग्रवाल,विजय भट्ट, मदन डाँगी, मनोज पटवा,प्रकाश जोशी,राकेश तिवारी,शहबाज अंसारी आदि लोग उपस्थित रहे।