जिला मिष्ठान विक्रेता संघ अल्मोड़ा के पदाधिकारियों का शिष्टमंडल आज नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद जोशी जी व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका श्यामसुंदर प्रसाद से मिला। संगठन के पदाधिकारियों ने आगामी दीपावली पर्व को देखते हुए बाहरी व्यक्तियों द्वारा पेठे की मिठाई को लाकर खुले में बाजार में बेचने का विरोध जताते हुए ज्ञापन सौंपा।

मिष्ठान विक्रेता संघ अल्मोड़ा के जिला अध्यक्ष मनोज सिंह पवार व उनके पदाधिकारियों का कहना है की लॉकडाउन के समय से ही मिष्ठान विक्रेताओं का बुरा हाल है उस पर वर्ष भर का सबसे बड़ा त्यौहार दीपावली पर्व आते ही यह बाहरी व्यक्ति बड़ी तादात में कुंटलो के हिसाब से घटिया किस्म के पेठे की मिठाई को अल्मोड़ा शहर में लाते हैं और सस्ते दामों में उन्हें बाजारों में खुले में बेचते हैं जिससे मिष्ठान विक्रेताओं को तो नुकसान होता ही है साथ ही वह शहर वासियों के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं। इस सम्बंध में मिष्ठान विक्रेता संघ ने खाद्य विभाग को सूचित भी कर दिया है। अल्मोड़ा शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों से पहले ही शहरवासी परेशान है उस पर बाहर से आने वाले यह व्यक्ति शहर में कोरोना संक्रमण को फैलाने का संकेत भी देते हैं। मिष्ठान विक्रेता संघ ऐसे किसी भी बाहरी व्यक्ति को दीपावली पर्व में बाजार में पेठे की मिठाई नहीं लगाने देगा।
मिष्ठान विक्रेता संघ नगरपालिका अध्यक्ष महोदय से निवेदन करता है नगर के मिष्ठान विक्रेताओ के व्यवसाय को ध्यान में रखते हुए किसी भी बाहरी व्यक्ति को दीपावली पर्व में खुले में पेठे की मिठाई बेचने की अनुमति ना दें। ज्ञापन देने वालों में जिला मिष्ठान विक्रेता संघ के अध्यक्ष- मनोज सिंह पवार, उपाध्यक्ष- मदन रावत, महासचिव- सोभन सिंह सिजवाली, उप सचिव- पंकज बगड़वाल, कोषाध्यक्ष- इंदर सिंह बिष्ट थे