चंपावत –

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा जनपद चंपावत के भ्रमण के दौरान समय समय पर जिले के विकास हेतु *कुल 78 घोषणाएं* की गई हैं इन सभी घोषणाओं को पूर्ण कर धरातल पर लाए जाने हेतु लगातार शासन प्रशासन स्तर पर तत्परता से कार्य किया जा रहा है। जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी द्वारा समय समय पर इन घोषणाओं की विभागवार व घोषावार समीक्षा भी की जा रही है ताकि मुख्यमंत्री द्वारा की गई शत प्रतिशत घोषणाएं समय पर पूर्ण हो सकें। बुधवार को जिला कार्यालय सभागार में मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा के दौरान *जिलाधिकारी ने विभागवार मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा की गई सभी घोषणाएं जिले के विकास हेतु अति महत्वपूर्ण व जनोपयोगी हैं प्रत्येक घोषणा समय पर पूर्ण हो इसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की है,इस हेतु अधिकारी व्यक्तिगत जिम्मेदारी से कार्य करें*।
समीक्षा के दौरान *अवगत कराया कि वर्तमान तक 78 में से 18 घोषणाएं पूर्ण हो गईं हैं* 19 घोषणाएं ऐसी हैं जिनके जिले से आगणन तैयार कर शासन एवं संबंधित विभागीय को बजट हेतु भेजे गए हैं, इस संबंध में जिलाधिकारी ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि इन योजनाओं में बजट की स्वीकृति हेतुसमय-समय पर जिले से उनकी ओर से अनुस्मारक पत्र भेजें साथ ही शासन एवं विभागीय स्तर पर भी अधिकारी लगातार प्रयास करें।
जिले में 16 घोषणाएं जो लंबित हैं, जिलाधिकारी ने कहा कि इन सभी घोषणाओं के प्रस्ताव शीघ्र ही तैयार कर शासन को भेजे जाय।
बैठक में अवगत कराया कि जनपद में कुल 78 मुख्यमंत्री घोषणाओं में से लगभग 18 घोषणाऐं पूर्ण हो गई हैं तथा 19 घोषणाओं के प्रस्ताव शासन को भेजे गए हैं । 23 घोषणाओं को जिले से विभागों के द्वारा अपने अपने विभागों के भेजे गए हैं 16 में जनपद स्तर पर कार्यवाही गतिमान है। *जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी निर्माण कार्य हो रहे हैं उनमें गुणवत्ता, पारदर्शिता एवं समय बद्धता का विशेष ध्यान रखा जाय। तथा प्रत्येक कार्य के फोटोग्राफ भी उपलब्ध कराएं*
बैठक में डीएफओ आरसी कांडपाल,डीडीओ एसके पंत,एसडीएम रिंकू बिष्ट सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।