कोरोना काल में लगाये गये कोरोना कर्फ्यू के दौरान आम व्यापारियों को हो रहे भारी आर्थिक नुकसान के बावजूद व्यापारी वर्ग की कोई सुध नही लिए जाने के खिलाफ आज देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल अल्मोड़ा के नेतृत्व में व्यापारियों ने एक अलग अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया। हाथों कटोरे व थाली लेकर आए व्यापारियों ने भीख मांग कर अपने गुस्से का इजहार किया।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष दीपेश चंद्र जोशी ‘देवा भाई’ के नेतृत्व में व्यापारी आज दोपहर यहां चौक बाजार में एकत्रित हुए। जहां उन्होंने हाथों में थालियां व कटोरे लेकर भीख मांगी।

इस दौरान नगर अध्यक्ष दीपेश चंंद्र जोशी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में सबसे अधिक प्रभावित व्यापारी वर्ग ही हुआ है। आज सरकार जहां गरीबों को मुफ्त राशन व अन्य वर्गों को कई किस्म की सुविधाएं दे रही है, वहीं व्यापारियों के लिए आज की तारीख तक कोई भी घोषणा नही की गई है।

बैंकों के ऋण व अन्य कर्जों के बोझ तले व्यापारी दब चुके हैं। इसके बावजूद उनके कोई बिल माफ नही हुए। बिजली, पानी, जीएसटी, बैंक ऋण आदि व्यापारियों को पूर्ववत ही देना पड़ रहा है।

व्यापारियों ने सरकार से मांग रखी कि सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान खोले जाने की अनुमति प्रदान की जाये। साथ ही जिस तरह से किसानों के ऋण माफ हुए हैं व गरीबों को तीन माह का राशन दिया जा रहा है वैसे ही व्यापारियों को सहूलियतें प्रदान की जाये।

व्यापारियों का जीएसटी, हाउस टैक्स, पानी का बिल, बिजली का बिल माफ किया जाये। सांकेतिक प्रदर्शन के दौरान देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष दीपेश चंद्र जोशी ‘देवा भाई’, नगर उपाध्यक्ष गणेश जोशी, नगर सचिव दीपक भट्ट, जिला उपाध्यक्ष सुधीर गुप्ता, सचिव अमीर खान, प्रदेश प्रवक्ता मंगल सिंह बिष्ट, बलवीर धवन आदि मौजूद रहे। इस दौरान कोविड की गाइडलाइंस का पूरी तरह अनुपालन किया गया।