धर्मनिरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला द्वारा आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मेडिकल कालेज का संचालन करने में विफल सरकार और स्थानीय जनप्रतिनिधियों से सवाल किया।

विनय किरौला ने कहा कि विगत दिनों उनके मंच के कार्यकर्ताओं समेत समस्त स्थानीय युवाओं ने प्राचार्य मेडिकल कालेज अल्मोड़ा का घिराव किया गया। आक्रोशित युवाओं ने मेडिकल कालेज के प्राचार्य से कहा कि नियमों और मानकों को ताक में रखते हुए मेडिकल कालेज में भर्ती की जा रही है। कुछ लोगों द्वारा अनावश्यक राजनीतिक दबाब बनाकर अपने चहेतों को नौकरी दी जा रही है तथा आउटसोर्सिंग कम्पनियों द्वारा बेरोजगारों से मोटी रकम कमीशन के रूप में लेकर उन्हें भर्ती करने का झासा दिया जा रहा है।

विनय किरौला ने मीडिया को बताया कि सरकार शीघ्रता से अपना पक्ष स्पष्ट करे तथा स्थानीय युवाओं के साथ छलावा बंद करे अन्यथा मजबूरन मंच के नेतृत्व में स्थानीय युवा सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगें। साथ ही उन्होंने निम्न बातों पर सरकार से काम करने का अनुरोध किया।

१- मेडिकल कालेज में अकुशल पदों पर अल्मोड़ा के ही स्थानीय युवाओं को मौका मिले।

२- कुशल व चिकित्सकीय तकनीकी पदों पर अल्मोड़ा तथा राज्य के युवाओं की ही भर्ती की जाये।

३-पर्ची का जो शुल्क मरीज देता है उसके अंतर्गत स्पेसिलिटी व सुपर स्पेसिलिटी सुविधाएं मिलें जिससे पहाड़ का व्यक्ति स्वास्थ्य सुविधाओं में ही लुट ना जाये।

४- डायलिसिस मशीन शीघ्रता से ठीक हो।

५- महिला अस्पताल में आईसीयू व एनआईसीयू की व्यवस्था शीघ्र की जाये।

उन्होंने कहा कि शीघ्रता से मेडिकल कालेज के सभी विभागों में रिक्त पदों की पूर्ति की जाये तथा उसमें कुशल व अकुशल पदों पर स्थानीय युवा बेरोजगारों को प्राथमिकता के साथ पहली वरीयता दी जाये। तथा संबंधित रिक्तियों का विज्ञापन स्थानीय समाचार पत्रों में अवश्य विज्ञापित किया जाये जिससे भर्तियों में पारदर्शिता बनी रहे।

प्राचार्य ने बताया कि मेडिकल कालेज की मान्यता संबंधित सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं सिर्फ सरकार से अनुमोदन बाकी है तथा अगर सरकार आदेशित करेगी तो जो भी रिक्तियां आयेंगी उन्हें स्थानीय समाचार पत्रों में प्रमुखता से विज्ञापित किया जायेगा।

इस अवसर पर धर्म निरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला, मीडिया समन्वयक मयंक पंत,ब्लाक समन्वयक वीरेन्द्र सिंह कनवाल,पंकज पंत, सुन्दर लटवाल, वीरेंद्र कनवाल, राजेंद्र कनवाल, गुड्डू तिवारी, चंद्रिका तिवारी, नरेंद्र नयाल, सतीश कुमार,मनोज लटवाल सुषमा आर्या,अशोक भंडारी, भास्कर देवरी, बंटी कुमार,रजनी देवी इत्यादि लोग शामिल रहे।