लक्सर। राज्य पुलिस कर्मियों का पुराना ग्रेड-पे बहाल कराए जाने की मांग को लेकर उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष राजेश रस्तौगी के नेतृत्व में कांग्रेस सेवा दल की ओर से सेवादल पदाधिकारियों एवम् कार्यकर्ताओ ने जिला मुख्यालय रोशनाबाद में प्रदर्शन कर राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम हरिद्वार के जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन पत्र प्रेषित करना चाहा,लेकिन जिला मुख्यालय पर कोई अधिकारी तैनात नही मिलने से नाराज राजेश रस्तोगी को श्रीमति नूपुर शर्मा ने ज्ञापन पत्र एडीएम साहब को देने के लिये बोल दिया था।मगर पता चला कि एडीएम साहब रुड़की में मौजूद है

डीएम कार्यालय में मौजूद किसी बाबू ने भी राज्य पुलिस कर्मियों के ग्रेड-पे के संबंध में सेवा दल का ज्ञापन नही लिया। जिस कारण सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष का पारा चढ़ गया और कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम एवम सीएम के विरुद्ध नारे बाजी होने लगी, रस्तौगी ने कहा कि लगता है कि उत्तराखंड राज्य में भाजपा की नही किसी ठेकेदार की सरकार चल रही  हैं जो अधिकारी इतने लापरवाह हैं। रस्तौगी ने कहा जिला मुख्यालय से सभी अधिकारियों की एक साथ फरारी के मामले को देश के लोक प्रिय प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा और जरूरी हुआ तो जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन भी आयोजित किया जाएगा। राजेश रस्तोगी ने पूरे प्रकरण की जानकारी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा , प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव , ज़ोन प्रभारी डॉ अमरजीत सिंह को दे दी है। इस अवसर पर राजेश रस्तोगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस कर्मियों का पुराना ग्रेड-पे बहाल कराए जाने के संबंध में घोषणा करते हुये केबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया था,अब राज्य में पुनः भाजपा की सरकार बन चुकी है ,किंतु राज्य पुलिस कर्मियों के पुराने ग्रेड-पे बहाली के संबंध में मुख्यमंत्री धामी द्वारा आज तक स्पष्ट रूप से कोई घोषणा नहीं की गई है। 

जिस कारण पुलिसकर्मियों के परिवारजनों में भारी रोष पनप रहा हैं। इसलिए कांग्रेस सेवादल मुख्यमंत्री से आगामी तीन माह के भीतर राज्य पुलिस कर्मियों का पुराना ग्रेड- पे बहाल कराए जाने का अनुरोध करता है। रस्तौगी ने सरकार को चेतावनी देते हुये कहा कि यदि तीन माह के अंदर राज्य पुलिस कर्मियों का पुराना ग्रेड पे बहाल नहीं हुआ तो कांग्रेस सेवा दल को विधान सभा भवन पर धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर बनाने वालों में प्रदेश सचिव मनोज महंत तथा राव फरमान  अली , जिला उपाध्यक्ष मनोहर भट्ट , महानगर अध्यक्ष मोनिक धवन , हरिद्वार विधान सभा अध्यक्ष नितिन यादव,  बीनू रोड ,मोहन सैनी , राकेश चौहान , महिला प्रदेश उपाध्यक्ष मंजू रानी , मीना देवी , हरजीत सिंह आदि शामिल थे ।