उत्तराखंड राज्य में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर कम होने के बाद अब राज्य सरकार धीरे-धीरे छूट का दायरा बढ़ा रही है। हालांकि, राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 29 जून से बढ़ाकर 6 जुलाई तक कर दिया है लेकिन इस बीच व्यापारियों और पर्यटकों को बड़ी राहत देते हुए 6 दिनों तक बाजार खोलने की अनुमति दी है। इसके साथ ही मसूरी और नैनीताल भी 6 दिनों तक खुले रहेंगे बशर्ते मंगलवार को बंद रखा जाएगा।
इन सबके अतिरिक्त लंबे समय से बंद जिम और कोचिंग सेंटर को भी 50 फ़ीसदी कैपेसिटी के साथ खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि स्कूल के बच्चों की कोचिंग क्लास अभी फिलहाल आगामी अनुमति तक बंद ही रहेंगी। ज्यादा जानकारी देते हुए शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि पर्यटक स्थलों को शनिवार और रविवार खोला जाएगा। जिसमें कि मसूरी, नैनीताल सहित अन्य पर्यटक स्थल भी शामिल होंगे। वही, पर्यटक स्थलों में साप्ताहिक बंदी अब मंगलवार और बुधवार को होगी।

इसके अलावा दुकानों को खोलने का समय भी 5 बजे से बढ़ाकर अब शाम 7 बजे तक कर दिया गया है। हालांकि, अन्य राज्यो से उत्तराखंड आने वाले लोगों को आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा। इसके अलग पूर्व में जारी दिशा निर्देश यथावत लागू रहेंगे।