चंपावत – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा जनपद चंपावत के भ्रमण के दौरान समय समय पर जिले के विकास हेतु कुल 72 घोषणाएं की गई हैं इन सभी घोषणाओं को पूर्ण कर धरातल पर लाए जाने हेतु लगातार शासन प्रशासन स्तर पर तत्परता से कार्य किया जा रहा है। और इनकी लगातार मॉनिटरिंग भी की जा रही है। जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी द्वारा प्रत्येक 15 दिन में प्रत्येक विभाग से संबंधित घोषणाओं की समीक्षा भी की जा रही है ताकि शत प्रतिशत घोषणाएं समय पर पूर्ण हो सकें। जिला कार्यालय सभागार में मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा के दौरान *जिलाधिकारी ने विभागवार मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा की गई सभी घोषणाएं जिले के विकास हेतु अति महत्वपूर्ण व जनोपयोगी है प्रत्येक घोषणा समय पर पूर्ण हो इसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की है,इस हेतु अधिकारी व्यक्तिगत जिम्मेदारी से कार्य करें। समीक्षा के दौरान 21 घोषणाएं जिनपर शासन एवं संबंधित विभागीय स्तर पर कार्यवाही की जानी है इस संबंध में जिलाधिकारी ने उन्हें स्वीकृति प्रदान करने हेतु समय-समय पर अनुस्मारक पत्र भेजने के साथ ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी शासन एवं विभागीय स्तर पर लगातार प्रयास करने के निर्देश दिए*।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक योजना में जहाँ जहाँ विद्युत व पेयजल संयोजन लगना है इस हेतु पूर्व में ही आगणन तैयार करते समय ही इसका प्राविधान रखा जाय ताकि बाद में समस्या न होने पाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन घोषणाओं के प्रस्ताव शासन को भेजे जाने हैं उन्हें भी तैयार कर शासन को भेजना सुनिश्चित करें।
बैठक में अवगत कराया कि जनपद में कुल 72 मुख्यमंत्री घोषणाओं में से लगभग 18 घोषणाऐं पूर्ण हो गई हैं तथा 19 घोषणाओं के प्रस्ताव शासन को भेजे गए हैं ।अन्य में शासन एवं जनपद स्तर पर कार्यवाही गतिमान है।
जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी निर्माण कार्य हो रहे हैं उनमें गुणवत्ता, पारदर्शिता एवं समय बद्धता का विशेष ध्यान रखा जाय। तथा प्रत्येक कार्य के फोटोग्राफ भी उपलब्ध कराएं
बैठक के दौरान अवगत कराया कि सबसे अधिक घोषणाएं लोक निर्माण विभाग की कुल 17 है जिनकी समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि जिन घोषणाओं में शासन स्तर से स्वीकृति प्राप्त हो गई है उनके द्वितीय चरण के कार्यों को यथा समय प्रारंभ करना सुनिश्चित करें। और जिन घोषणाओं के अंतर्गत सड़क मार्गो की सर्वे व संरेखण आदि का कार्य किया जाना है यथा शीघ्र कार्य पूर्ण करते हुए शासन को प्रस्ताव भेजा जाय। अन्य विभागों की घोषणाओं में पर्यटन विकास की 9,सिंचाई की 9,स्वास्थ्य विभाग की 4 के साथ ही कुल 22 विभागों की 72 घोषणाएं हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणाओं को यथासमय पूर्ण करने हेतु प्रत्येक 15 दिन में समीक्षा की जाएगी
बैठक में डीएफओ आरसी कांडपाल एडीएम हेमन्त कुमार वर्मा,डीडीओ एस के पंत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।