कांग्रेस सेवादल के ध्वज बन्धन के कार्यक्रम को के0डी0मैमोरियल पब्लिक स्कूल कपीना अल्मोडा के प्रांगण में विधिवत् रूप से माह के अन्तिम रविवार को मनाया गया । इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल के जिला मुख्य संगठक हरीश सिंह बनौला, मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री बिट्टू कर्नाटक,अति विशिष्ट अतिथि प्रदेश महामंत्री सेवादल दानसिंह नेगी, विशिष्ट अतिथि अनुशासन समिति सेवा दल के प्रदेश सचिव लावण्य पंत की उपस्थिति में सेवादल के समस्त पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं द्वारा सर्वप्रथम ध्वज बन्धन कार्यक्रम में राष्ट्रीय गीत से विधिवत् रूप से शुभारम्भ हुआ । इसके पश्चात समस्त उपस्थित जनों द्वारा सीमा में शहीद सैनिकों को श्रद्वासुमन अर्पित किये तथा राष्ट्र के लिये सर्वोच्च बलिदान देने वाले महान सैनिकों को नमन किया ।
इस अवसर पर बोलते हुये प्रदेश महामंत्री सेवादल दानसिंह नेगी ने सेवादल के कार्यो पर प्रकाश डाला और सेवादल के मुख्य उद्देश्य व उसके महत्व को बताते हुये इस कोरोना काल में लोगों की सेवाभाव करने का आह्वान किया ।
अपने सम्बोधन में पूर्व मंत्री /कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि सेवाभाव ही सेवादल का मुख्य उद्देश्य है । जाति, धर्म, सम्प्रदाय से उपर उठ कर हमें समर्पित भाव से राष्ट्र की सेवा व वर्तमान कोरोना काल में आम जन की सेवा हमारा मुख्य उद्देश्य होना चाहिये । उन्होंने कहा कि महान स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों ने देश की आजादी के लिये अपने प्राणों की आहुति दी और हम आज आजाद भारत में सांस ले रहे है किन्तु कुछ शत्रु देश आज हमारी सीमाओं पर अतिक्रमण करने का प्रयास कर रहे हैं। जहां एक ओर हम सीमा में दुश्मनों का मुकाबला कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर इस कोरोना रूपी महा संक्रमण का सामना भी कर रहे हैं । आज हमें संगठित होकर राष्ट्रहित में कार्य करने होंगे और अपने राज्य के युवाओं को सही दिशा देना ,रोजगार के लिये सकारात्मक कार्य करना व अपने युवा को नशे से दूर करना हमारा मुख्य उद्देश्य होना चाहिये जिससे युवाओं को सही दिशा दी जा सके ।
अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में जिला मुख्य संगठक हरीश सिंह बनौला ने समस्त आगंन्तुकों का आभार व्यक्त किया और कहा कि नई पीढी आज सेवा दल के साथ जुडकर राष्ट्र के निर्माण में और इस महत्वपूर्ण दौर में जहां कोरोना से लडने के लिये युवाओं को आगे आने की आवश्यकता है सेवा दल एक सही मार्ग प्रशस्त कर जरूरतमंदों की सहायता कर रही है । उन्होंने कहा कि आज हमें युवाओं को आगे लाकर समाज की मुख्य धारा से जोडने की आवश्यकता है । इसके पश्चात मुख्य अतिथि कर्नाटक ने सेवादल के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष/पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के द्वारा चलाये गये अभियान के तहत अपने राज्य के फलों को बढावा देने के उद्देश्य से समस्त आगंन्तुकों को आम आदि फलों को अपने स्वरोजगार से जोडने के उद्देश्य से कहा कि जहां कांफल,पहाडी ककडी,पहाडी नीबूं ,आडू, खुमानी,पुलम आदि फलों बढावा देकर हम स्वरोजगार की दिशा में आत्मनिर्भर बन सकते हैं । आज पूरे राज्य में हजारों की तादात में लोग वापस अपने गांव आ रहे हैं उन्हें रोजगार उपलब्ध कराना केन्द्र व राज्य सरकार की जिम्मेदारी है । हमें समस्त युवाअेां को जोडकर रोजगार की दिशा में आगे की ओर कदम बढाना होगा जिससे उत्तराखण्ड का युवा आत्मनिर्भर व स्वालंबी बने । इस लिये उत्तराखण्डी फलों को महत्व देकर हम अपने युवाओं को रोजगार देने का काम भी करेंगे । इस अवसर पर मुख्य रूप से राजेन्द्रसिंह नेगी ब्लाक अध्यक्ष सेवादल, गिरीश बिष्ट, देबेन्द्र प्रसाद कर्नाटक, प्रमोद तिवारी, अमन अंसारी, डा.करन कर्नाटक, हेम जोशी, ग्राम प्रधान गौरव काण्डपाल, ग्राम प्रधान मोहित जोशी, ग्राम प्रधान नन्द किशोर, राकेश बिष्ट, रोहित शैली, सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश काण्डपाल, सुमित जोशी, प्रयाग दत्त जोशी, संजय बाल्मिकी, अभिषेक बनौला, पंकज कनवाल, सन्तोष जोशी, प्रकाश मेहता, ह्दयेश तिवारी, जितेन्द्र काण्डपाल, जितेन्द्र गोस्वामी, भरतसिंह बिष्ट, दीपक तिवारी, मोहित जोशी, धीरज बिष्ट, शेखर बिष्ट, मनीष बिष्ट, रोहित बिष्ट, सुमित बिष्ट, अमरसिंह बोरा, सचिन नयाल, प्रदीप जडौत आदि अनेकों सेवादल के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन इंटक जिलाध्यक्ष दीपक मेहता द्वारा किया गया ।