चम्पावत – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा चम्पावत जिले के भ्रमणों के दौरान जिले के विकास हेतु वर्तमान तक कुल 95 घोषणाएं की हैं। इन घोषणाओं को शत प्रतिशत पूर्ण करने हेतु सभी विभागों द्वारा तत्परतापूर्वक कार्य किया जा रहा है,साथ ही जिला स्तर पर लगातार इन कार्यों की समीक्षा भी की जा रही है।
मुख्य विकास अधिकारी आर एस रावत द्वारा सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में जिले में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की विभागवार समीक्षा की। मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने वर्तमान में जिला स्तर लंबित कुल 20 घोषणाओं की समीक्षा कतरे हुए विभागों से आए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला स्तर पर एक भी घोषणा लंबित न रहे इस हेतु अधिकारी प्रत्येक दिन अपने स्तर से लगातार समीक्षा करें तथा त्वरित कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि जिन घोषणाओं में कार्यदाई संस्था के माध्यम से प्रस्ताव तैयार करने हैं वह भी शीघ्रता से प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजना सुनिश्चित करें। जिन योजनाओं में शासन स्तर से प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्राप्त होनी है संबंधित विभाग लगातार शासन व विभागीय स्तर पर व्यक्तिगत रुचि लेते हुए लगातार कार्यवाही कर स्वीकृति प्राप्ति कराएं।
बैठक में अवगत कराया कि जिले में माननीय मुख्यमंत्री द्वारा वर्तमान तक की गई 95 घोषणाओं में से 32 घोषणा पूर्ण हो गई हैं। 5 घोषणाएं ऐसी हैं जो किसी अन्य योजना से जुड़कर पूर्ण हो गई हैं उन्हें विलोपन में रखा गया हैं तथा 20 घोषणा जिला स्तर पर लंबित है जिनमें कार्यवाही गतिमान है। शेष घोषणा शासन एवं विभागीय स्तर पर लंबित हैं।
बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी आर सी काण्डपाल,जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी दीप्तकीर्ति तिवारी,अधिशासी अभियंता लोनिवि बीसी पंत आरडब्लूडी केके जोशी सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।