उत्तराखंड डायट डीएलएड संघ के अथक प्रयासों के पश्चात् नवंबर 2020 में प्रदेश के दस (10) जनपदों के लिये जारी प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु प्राप्त आवेदनों की डाटा एंट्री जारी कैलेंडर के अनुसार मई माह तक संपन्न होनी सुनिश्चित की गयी थी।

किंतु तय समय तक सिर्फ जनपद बागेश्वर,पिथौरागढ़, उधम सिंह नगर में ही डाटा एंट्री का कार्य संपन्न हो पाया था।

इस पर अन्य जनपदों में धीमी गति से चल रहे डाटा एंट्री के काम पर डायट डीएलएड संघ ने विगत माह माननीय शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे से मुलाकात कर उन्हें इस बाबत ज्ञापन सौंपा।

जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मंत्री  ने विभाग के उच्च अधिकारियों को 19 मई को हुई मीटिंग में स्पष्ट निर्देश दिए कि सभी जनपदों में 3 जुलाई तक डाटा एंट्री का कार्य सुनिश्चित हो जाना चाहिए।

इसी क्रम में डायट डीएलएड संघ  का कहना है कि हम उम्मीद करते हैं कि जनपद अल्मोड़ा, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी चमोली तथा रुद्रप्रयाग जनपदों में तय समय  3 जुलाई तक प्राप्त समस्त आवेदनों की ऑनलाइन डाटा एंट्री हो जायेगी।

ऐसा नहीं होने पर मजबूरन डायट डीएलएड संघ को मजबूरन  प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा।

अल्मोड़ा से डायट डीएलएड प्रशिक्षित पवन मुस्यूनी, केवल प्रसाद ,सौरभ कांडपाल, गोकुल आर्या, विजय ,ममता रावत,प्रियंका वर्मा, कविता गैड़ा,दिव्या तिवारी,निर्मला दानू, इत्यादि लोगों का कहना है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती में सर्वाधिक पद जनपद अल्मोड़ा में है इसी कारण प्रदेश के अधिकतर युवा बेरोजगारों को अल्मोड़ा जनपद से अधिक उम्मीद है क्योंकि अल्मोड़ा में लगभग 450 युवा प्रशिक्षितों को बेरोजगारी से मुक्ति मिलने की उम्मीद है।