अल्मोड़ासोमेश्वर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रेखा आर्या ने कांग्रेस पर सोमेश्वर में एक बड़ी साजिश रचने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी खुद इस साजिश में शामिल हैं जिसकेतहत चुनाव तिथि से पूर्व अपने साथ मारपीट का तानाबाना बुन कर उन्हें बदनाम कर मतदाताओं से सहानुभूति हासिल करने का जाल बुना जा रहा है।


उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात उनके विश्वस्त सूत्रों से पता चली है। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी अपने ही कुछ समर्थकों जो आपराधिक प्रवृत्ति के और तस्करी में शामिल रहे हैं उनकी मदद से यह साजिश रच रहे हैं। जिसमें उन्हें, उनके पति और परिवार के अलावा पार्टी को शामिल कर बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में भी संबंधित द्वारा ऐसी ही घटना को अंजाम दिया गया। मजखाली के एक रिर्सोट में इस प्रकार की घटना को तैयार कर उन्हें और उनके कार्यकर्ताओं को बदनाम करने की बात फैलाई गई तब भी दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायत की थी।

उन्होंने कहा कि 2022 में भी ऐसा ही षड़यंत्र करने की तैयारी है। जबकि वह विभिन्न स्थानों पर चुनाव प्रचार और जनता से संपर्क करने में व्यस्त हैं प्रतिद्धंदी खुद पर हमला करवाने या मारपीट की घटना की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें जो जानकारी मिली है उसके अनुसार इस घटना को चुनाव तिथि के आसपास इस प्रकार की घटना को किया जा सकता है।

जिसकी शिकायत उन्होंने एसएसपी अल्मोड़ा, डीजीपी उत्तराखंड और निर्वाचन आयोग को पहुंचा दी है।

उन्होंने कहा कि सोमेश्वर विधानसभा में उनकी जीत की आहट से कांग्रेस हताश हो गई है और अब लोकतांत्रिक मूल्यों को ताक में रखकर इस प्रकार साजिश में शामिल हो रही है। उन्होंने कहा कि उनकी जन्म स्थली और कर्मस्थली सोमेश्वर है और वह हमेशा लोकतांत्रिक मूल्यों पर विश्वाास रखती हैं।और चाहती हैं कि चुनाव प्रक्रिया में लोकत़ांत्रिक सौहार्द के अनुसार ही प्रतिभाग किया जाना चाहिए।