कांग्रेस जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भोज गुडडू ने भाजपा के एक वर्ष के कार्यकाल पर पत्रकार वार्ता में कहा की दिनांक 23 मार्च 2023 को भाजपा की राज्य सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने जा रहा है। एक वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश भाजपा सरकार की कोई ऐसी उपलब्धि नहीं है जिस पर राज्यवासियों को गर्व हो। भाजपा सरकार ने अपने इस एक वर्ष के कार्यकाल में केवल जनता को गुमराह करने, महगाई, भष्टाचार व बरोजगारी को बढावा देने गरीब, मजदूर किसानों, महिलाओं, बेरोजगारों का उत्पीड़न करने के अतिरिक्त उनके कल्याण के लिए कोई भी काम नहीं किया है। भाजपा सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में राज्य में हत्या, चोरी, डकैती मासूमो से बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों की घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है। अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड हेमा नेगी हत्याकाण्ड, पिंकी हत्याकाण्ड, जगदीश चन्द्र हत्याकाण्ड, केदार भण्डारी तथा विपिन रावत हत्याकाण्ड जैसी घटनाओं से गिरती कानून व्यवस्था उजागर होने के साथ • साथ राज्य की अस्मिता पर भी चोट पहुंची है। राज्य सरकार के कई विभागों में हुए भर्ती घोटालों से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सरकार इस एक वर्ष के कार्यकाल में भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी रही है।
(उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भाजपा सरकार की एक साल की विफलताओं पर दिनाँक 23 मार्च 2023 को जिला एवं महानगर मुख्यालयों में पत्रकार वार्ताओं के माध्यम से राज्य सरकार की एक वर्ष की निम्न विफलताओं पर श्वेत पत्र जारी करने का निर्णय लिया है
1. अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड हेगा नेगी हत्याकाण्ड पिकी हत्याकाण्ड, जगदीश चन्द्र हत्याकाण्ड, विजय वात्सल्य हत्याकाण्ड, केदार भण्डारी तथा विपिन रावत हत्याकाण्ड ।
अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड में शामिल वीआईपी कौन ? सरकार द्वारा अपराधियों को संरक्षण ।
2 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोक्ला, लोक सेवा आयोग भर्ती घोटाला, पुलिस भर्ती घोटला, फारेस्ट गार्ड भर्ती घोटला, सहकारिता मर्ती घोटाला पटवारी भर्ती घोटाला एवं भ्रष्टाचारियों को संरक्षण । अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष एस०राजू द्वारा अपने त्यागपत्र में आरोपित घोटाले में लिप्त सफेद पोश नेता कौन ?
3. भर्ती घोटालों में आरोपित हाकम सिंह किस पार्टी का जिला पंचायत सदस्य एवं हरिद्वार के संजय धारीवाल तथा नितिन चौहान किस पार्टी के मण्डल अध्यक्ष व महामंत्री ?
4. देहरादून में बेरोजगारों पर निर्मम लाठी चार्ज ।
5. प्रदेश भर में निर्माण सम्बन्धी कार्यो में खुलेआम कमीशनखोरी, निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में कमी तथा छोटे ठेकेदारों का शोषण
6. मलिन बस्तियों के विनियमितीकरण की कोई नीति नहीं।
7. प्रदेश में स्थापित लघु उद्योगो की बंदी एवं बड़े उद्योगों का पलायन रोकने में विफल।
8. स्वास्थ्य सेवाओं में लगातार गिरावट तथा पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवायें चौपट ।
9. कोविड जांच एवं एनएच 74 जैसे घोटालों में कार्यवाही करने में असफल
10. जोशीमठ त्रासदी में प्रभावित परिवारों के विस्थापन एवं ठोस निर्णय लेने में विफल ।
11. कांग्रेस सरकार द्वारा आदिगुरु शंकराचार्य के नाम से प्रस्तावित जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट का नाम बदलने का उस पार्टी (भाजपा) द्वारा जो पडयंत्र जो सनातन धर्म के नाम पर राजनीति करते हैं।
12 प्रदेश में खनन माफिया हावी । खनन में हो रहे भ्रष्टाचार के कारण सरकार को करोड़ों रूपये राजस्व की हानि ।
13. गन्ना किसानों का पिछला बकाया भुगतान न करना तथा समर्थन मूल्य में कोई वृद्धि नही कर किसानों का शोषण ।
14. पानी बिजली के दामों में लगातार बढोतरी कर आम जनता पर मंहगाई का बोझ डालना ।

पत्रकार वार्ता में अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी, पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, नगर अध्यक्ष तारा जोशी, किशन लाल, त्रिलोचन जोशी, निर्मल रावत आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।