SOG व सोमेश्वर, लमगड़ा पुलिस ने Jio टावरों के बैटरी चोरी के मास्टरमाइंड सहित 03 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार
पुलिस टीम खंडहर से भी ढूढ़ लाई Jio की बैटरियां, पूर्ण बरामदगी


प्रदीप कुमार राय SSP ALMORA के कुशल मार्गदर्शन* एवं *अपराधियों के विरुद्ध अपनाए जा रहे सख्त रुख* में अपराधी लगातार *सलाखों के पीछे* जा रहे हैं। जनपद में *Jio कंपनी के 12 बैटरी अज्ञात द्वारा चोरी* मामले में *एसएसपी अल्मोड़ा की टीम को सफलता हासिल* हुई है।

1- शिकायतकर्ता सचिन कुमार पुत्र मुकेश कुमार टेक्नीशियन Jio कंपनी द्वारा 08/06/2022 को ग्राम भेटुली ताकुला से Jio के टावर में लगी 3 बैटरी को अज्ञात द्वारा चोरी के संबंध में 02 जुलाई 2022 को थाना सोमेश्वर में अभियोग पंजीकृत।

2- राकेश सिंह नेगी पुत्र राम सिंह नेगी टेक्नीशियन जिओ कंपनी सोमेश्वर द्वारा 01/02 जुलाई 2022 की रात्रि में काटली सोमेश्वर Jio कंपनी के टावर से 3 बैटरी एवं बले सोमेश्वर के टावर से 05 जून 2022 को 3 बैटरी चोरी (कुल-06 बैटरी ) कर ले जाने के संबंध में 02 जुलाई 2022 को थाना सोमेश्वर में अभियोग पंजीकृत।

3- जितेंद्र सिंह पुत्र महेंद्र सिंह टेक्नीशियन द्वारा 30/06/2022 को छणोंजा लमगड़ा में Jio कम्पनी के 03 बैटरी चोरी हो जाने के संबंध में 02/07/2022 को चोरी के सम्बन्ध में थाना लमगड़ा में अभियोग पंजीकृत।
जनपद में इस तरह घटना घटित होने पर जनपद के SSP श्री प्रदीप कुमार राय द्वारा पुलिस उपाधीक्षक अल्मोड़ा श्री विमल प्रसाद एवं पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन सुश्री ओशिन जोशी को मामले में पूर्ण बरामदगी एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी किए जाने के निर्देश पर जनपद की SOG टीम एवं संबंधित थाना प्रभारियों को मामले में आवश्यक कार्यवाही सीसीटीवी फुटेज की चैकिंग किए जाने के निर्देश दिए गए।
जनपद की SOG प्रभारी सुनील धानिक मय टीम द्वारा दिन-रात अथक मेहनत और प्रयास से मिलने के सभी संभावित स्थानों पर लगातार चेकिंग पूछताछ, CCTV को खंगाल कर, थानाध्यक्ष सोमेश्वर अजेंद्र प्रसाद, थानाध्यक्ष लमगड़ा जसविंदर सिंह द्वारा सूचना तन्त्र को मजबूत कर लगातार क्षेत्र में छानबीन कर संदिग्धों की तलाशी हेतु जगह-जगह पर चैकिंग अभियान भी चलाया गया।
गठित टीम के अथक प्रयास व सुरागरसी व पतारसी से दिनांक 04/07/2022 को पातली बगड़ सोमेश्वर से बैटरी चोरी का ताना-बाना बुनने वाले मास्टरमाइंड सहित 03 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया ।
चोरी में प्रयुक्त किये गये वाहन सं0 UP 25 ER 9409 को भी सीज किया गया ।

पूछताछ पर मिली अहम जानकारी-
बैटरी चोरी के मास्टरमाइंड शिवम द्वारा बताया कि वह Jio कंपनी के टावर इंस्टॉलेशन का काम करता था, और इन टावरों बैटरी के बारे में अच्छी जानकारी थी, रात्रि को लोगों के सो जाने के बाद चोरी को अंजाम दिया। दलीप को बरेली से उमेश गुप्ता की वैन मंगा कर बैटरी चोरी करके ले जा रहे थे।
घटना के बाद अभियुक्तगण टावरों से चोरी की गई बैटरी को मल्ला पातली बगड़ थाना सोमेश्वर क्षेत्रान्तर्गत में स्थित खंडहर नुमा मकान में बैटरियों को छुपा देते थे।
आज दिनांक 4 जुलाई 2022 को गठित टीम द्वारा दबिश देकर 06 बैटरी जो वाहन में रखी गई थी एवम पुलिस के डर से 06 बैटरियों को मल्ला पातली बगड़ में खंडहर में झाड़ियों एवं पत्तियों से ढक कर छुपा रखा था, जिन्हें दिल्ली में बेचने की फिराक में थे को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तार व्यक्तियों के नाम-
1. शिवम मौर्या उम्र 22 वर्ष पुत्र अशोक मौर्या निवासी श्यामपुरम कालोनी बाजपुर काशीपुर उधमसिंह नगर
2. वाहन चालक उमेश गुप्ता उम्र 32 वर्ष पुत्र हरिओम गुप्ता निवासी मोहल्ला सुखदेवपुर थाना फरीदपुर बरेली
3. दिलीप कश्यप पुत्र देवेन्द्र कश्यप निवासी- अटरिया चक्की के पास बरेली।

मामले में शीघ्र गिरफ्तारी पूर्ण बरामदगी करने वाली पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु DIG कुमाऊं परिक्षेत्र डॉ नीलेश आनंद भरणे द्वारा ₹10000 तथा SSP अल्मोड़ा श्री प्रदीप कुमार राय द्वारा ₹5000 नगद ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
बरामदगी- 12 Jio टावर बैटरी
कीमत- 7,20,000 रुपये
पुलिस टीम

  1. SOG प्रभारी सुनील धानिक
  2. थानाध्यक्ष अजेन्द्र प्रसाद थाना सोमेश्वर
  3. थानाध्यक्ष जसविन्दर सिंह थाना लमगड़ा
  4. उ0नि0 सौरभ कुमार भारती SOG
  5. कानि0 श्रवण सैनी थाना सोमेश्वर
  6. कानि0 विरेन्द्र सिंह थाना लमगड़ा
  7. कानि0 चन्दन राणा थाना सोमेश्वर
  8. कानि0 राजेश भट्ट SOG
  9. कानि0 मनमोहन सिह SOG
  10. कानि0 भूपेन्द्र पाल SOG